Uttar Pradesh

लखनऊ की सड़कों पर नेफेड उचित मूल्य केंद्र का संचालन

लखनऊ के परिवर्तन चौक पर खड़ी नेफेड वाहन (फोटो)

लखनऊ, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य, सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की ओर से जनहित में लखनऊ की सड़को पर नेफेड उचित मूल्य केंद्र का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में परिवर्तन चौक पर केंद्र का वाहन पहुंचा और लोगों ने 35 रुपए की दर से एक किलो प्याज की खरीदारी की।

नेफेड उचित मूल्य केंद्र पर प्याज की खरीदारी करने वाली महिला शिक्षक अर्चना और उनके पति द्वारा बताया गया कि भारत सरकार की पहल से आम जनता को सब्जी एवं खाद्य सामग्री खरीदने के लिए ज्यादा मूल्य नहीं चुकाने पड़ते हैं। इस वाहन की जानकारी मिलने पर वे आए, उनके द्वारा दो किलो प्याज खरीदा गया है। इसी प्रकार एक दूसरे वाहन से उन्होंने सस्ते में दाल भी खरीदी थी।

प्याज की बिक्री करने वाले कर्मचारी राजेश द्वारा बताया गया कि जिस वस्तु की मांग बाजार में बढ़ जाती है। उसे केंद्र की तरफ से नेफेड द्वारा कम मूल्य में बेचा जाता है, जिससे सामान्य से सामान्य व्यक्ति को राहत पहुंच सके। केंद्र में चलने वाली सभी योजनाओं को सड़क पर लाने की बात होती है, वास्तव में यह योजना तो पूरी तरह सड़क पर ही चल रही है। सड़क पर ही वाहन लगाकर उसमें सामग्रियों को कम मूल्य पर बिक्री हेतु उपलब्ध कराया जाता है। वाहन देखकर ही लोग स्वयं ही चले आते हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / श.चन्द्र

Most Popular

To Top