Chhattisgarh

सुकमा : पामलूर के जंगल में मुठभेड़ , एक नक्सली ढेर

सुकमा/रायपुर, 8 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्रान्तर्गत पुलिस और नक्सलियों के बीच सोमवार देर शाम पामलूर के जंगल-पहाड़ियों में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद मौके से एक पुरुष नक्सली का शव और एक बंदूक बरामद की गई है।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार की शाम को भेज्जी थाना क्षेत्र के पामलुर गांव के पास जंगली पहाड़ी पर यह मुठभेड़ हुई। रविवार रात को सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम पामलुर, डब्बाकोंटा, बुरकलंका और सिंघनमदगु गांवों में कोंटा और किस्टाराम क्षेत्र समितियों से जुड़े माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।अभियान में राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और बस्तर फाइटर्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन) के जवान शामिल थे।

ऑपरेशन के दौरान सोमवार शाम ग्राम पामलूर के जंगल-पहाड़ी में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में घटनास्थल से 1 पुरुष नक्सली का शव और हथियार बरामद किया गया है।मुठभेड़ में मारे गए नक्सली के शव को शिनाख्तगी की कार्रवाई की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top