Madhya Pradesh

मप्रः उच्च शिक्षा विभाग ने अतिथि विद्वान आमंत्रण प्रक्रिया सत्र 2024-25 के लिए समय सारणी की जारी

भोपाल, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उच्च शिक्षा विभाग ने नवीन नीति 5 अक्टूबर 2023 के अनुरूप सत्र 2024-25 के लिए अतिथि विद्वान आमंत्रण प्रक्रिया के लिए समय सारणी जारी की है। इसके अनुसार वर्तमान में आमंत्रित अतिथि विद्वानों को स्थल परिवर्तन की सुविधा, नवीन पंजीयन एवं पूर्व से पंजीकृत आवेदकों के प्रोफाइल अद्यतन एवं दस्तावेज अपलोड किए जा सकेंगे।

विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी डॉ. आरके गोस्वामी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में आमंत्रित अतिथि विद्वानों को 9 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक स्थल परिवर्तन की सुविधा मिलेगी। डॉ. गोस्वामी ने बताया कि वर्तमान में आमंत्रित अतिथि विद्वान 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक अपनी अकादमिक प्रोफाईल अद्यतन एवं आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। अपलोड अद्यतन दस्तावेजों का सम्बंधित अग्रणी महाविद्यालय में 9 से 15 अक्टूबर तक सत्यापन कराना होगा। आमंत्रित अतिथि विद्वानों को स्थल परिवर्तन के लिए 16 से 23 अक्टूबर तक विकल्प भरने के अवसर उपलब्ध रहेंगे। स्थल परिवर्तन के लिए कार्यरत अतिथि विद्वानों को वरीयता के अनुसार 24 अक्टूबर को महाविद्यालय आवंटित होंगे। अतिथि विद्वान 24 से 30 अक्टूबर तक स्थल परिवर्तन के लिए आवंटित महाविद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे और महाविद्यालय पोर्टल पर अतिथि विद्वानों की ज्वाइनिंग दर्ज करा सकेंगे।

डॉ. गोस्वामी ने बताया कि अतिथि विद्वान के लिए नवीन पंजीयन एवं पूर्व से पंजीकृत आवेदकों के प्रोफाइल अद्यतन एवं दस्तावेज अपलोड की प्रक्रिया 25 अक्टूबर से 6 नवंबर तक होगी। अतिथि विद्वान के लिए नवीन पंजीयन एवं पूर्व मे पंजीकृत आवेदक 25 अक्टूबर से 5 नवंबर तक प्रोफाईल अद्यतन करना एवं आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे। आवेदक अपने अपलोड नवीन/अद्यतन दस्तावेजों का सम्बंधित शासकीय अग्रणी महाविद्यालय में 26 अक्टूबर से 6 नवंबर तक सत्यापन करवा सकेंगे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top