Uttar Pradesh

नितेश मौर्य की हत्या को लेकर परिजनों में नाराजगी,सपा नेताओं के साथ सौंपा ज्ञापन

e09c80c42fda55f9d992e59ca6b3307d_689204353.jpg

—पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग

वाराणसी,07 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शिवपुर थाना क्षेत्र में नितेश मौर्य (18) की हत्या को लेकर नगर में राजनीति शुरू हो गई है। सोमवार को इस मामले को लेकर मृतक के परिजनों के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एसीएम द्वितीय अशोक कुमार यादव को मांगों का ज्ञापन सौंपा। जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन के जरिए परिजनों ने सीबीआई से घटना की जांच कराने की मांग की। जिला मुख्यालय पर जुटे परिजनों और सपा कार्यकर्ताओं ने पूरे मामले में शिवपुर पुलिस की भूमिका पर नाराजगी जताई।

परिजनों का आरोप है कि सत्तारूढ़ दल के एक नेता के शह पर कुछ लोगों ने नीतेश की हत्या कर दी। अब इस मामले को दूसरा रूप दिया जा रहा है। ऐसे में पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाय। शिवपुर थानाक्षेत्र के दांदूपुर गांव में बीते 20 सितम्बर की देर रात नितेश मौर्या की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया गया। अगले दिन सुबह गांव के चरवाहों ने झाड़ियों में अर्धनग्न जला शव देख शोर मचाया। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। शिवपुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पहले पुलिस इस मामले को आत्महत्या बताती रही। मामले को तूल पकड़ने और मृतक के परिजनों से सपा नेताओं की मुलाकात के बाद पुलिस ने दांदूपुर के ही संजय गौड़, सुनील गौड़, संदीप गौड़, अनिल गौड़, प्रद्युम्न गौड़ पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया । मुकदमा दर्ज होने के बावजूद मृतक के परिजन शिवपुर पुलिस की कार्य प्रणाली से नाराज है।

गौरतलब हो कि इस मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल चंदौली सांसद वीरेन्द्र सिंह की अगुवाई में मृतक के घर पहुंचा और परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान सपा प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया ​कि मृतक के परिवार को क्षेत्रीय पुलिस के ऊपर विश्वास नहीं है, इसलिए इस घटना की उच्चस्तरीय जांच सीबीसीआईडी या किसी अवकाश प्राप्त जज से कराई जाए।

उधर, भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल शिवपुर विधायक एवं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर,पार्टी के वाराणसी जिलाध्यक्ष एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा के नेतृत्व में मृतक के परिजनों से मिला और उन्हें भरोसा दिया कि पूरे मामले में उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी। मृतक के परिजनों ने इस मामले में शिवपुर पुलिस के रवैये को लेकर मंत्री अनिल राजभर से शिकायत की। तब मंत्री ने निष्पक्ष जांच की बात कही। आज इसी मामले को लेकर सपा नेताओं के साथ मृतक के परिजन जिला मुख्यालय पहुंचे और अपने मांगों का ज्ञापन एसीएम द्वितीय को सौंपा। इसमें मृतक के परिजनों के साथ सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव उर्फ लक्कड़ पहलवान,सपा महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष रीबू श्रीवास्तव आदि भी शामिल रही।

परिजनों की नाराजगी की वजह

नीतेश मौर्य के परिजनों के अनुसार उनके गांव के एक लड़का गांव की ही लड़की लेकर घर से भाग गया। इस मामले को लेकर 20 सितंबर 2024 की रात गांव का संजय गौंड दो पुलिस कर्मियों और अपने अन्य परिजनों को लेकर हमारे दरवाजे पर आया। संजय ने पूरे परिवार को गालियां देते हुए नितेश को गालियां देने के साथ जान से मारने की धमकी दी। और आरोप लगाया कि लड़की के भागने में नितेश ने मदद किया है। धमकी से डर कर नितेश घर से भाग गया। अगले दिन घर से कुछ दूर खेत किनारे झाड़ी में नितेश की अर्धनग्न जली अवस्था में लाश मिली। परिजनों का आरोप है कि जो लड़की घर से भागी है वह पहले एक भाजपा नेता के घर काम भी करती थी। उसी की शह पर बेटे की हत्या हुई है। इस मामले में घरवालों को पुलिस ने पहले आत्महत्या का मामला बताया था। लेकिन परिजन लगातार नीतेश की हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे है।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top