Haryana

कैथल: हेरोइन रखने के दोषी को डेढ़ साल कैद, 25 हजार जुर्माना

सांकेतिक चित्र

कैथल, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । सेशन जज रितु वाईके बहल की अदालत में हेरोइन रखने के दोषी को डेढ़ साल की कैद और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना नहीं देने पर 3 महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। इस बारे में सीवन थाने के एएसआई मंजीत सिंह ने थाना सीवन में 15 अप्रैल 2023 को एनडीपीएस की धारा 21-बी के तहत मुकदमा नंबर 51 दर्ज करवाया था। स्टेट की ओर से केस की पैरवी उप जिला न्यायवादी जसवीर ढांडा ने की।

केस फाइल के हवाले से जसबीर ढांडा ने साेमवार काे बताया कि शिकायतकर्ता घटना के दिन एसआई बलराज सिंह, ईएसआई जोगेन्द्र, एचसी अशोक कुमार, सिपाही निर्मल सिंह, महिला सिपाही पकविन्द्र कौर, चालक ईएचसी मनोज कुमार के साथ पुलिस वाहन में गश्त करते हुए चीका से कैथल की तरफ जा रहे थे। पशु हस्पताल सीवन के पास एक व्यक्ति ने उन्हें सूचना दी कि बिट्टू निवासी सीवन काफी समय से हेरोइन बेचने का काम करता है।

इस पर पुलिस ने रेडिंग पार्टी तैयार की और बिट्टू के मकान के पास पहुंचे। सूचना के अनुसार बिट्टू गली में खड़ा मिला जो पुलिस पार्टी को देखकर एक दम से तेज भागकर पास में ही बने मकान में अंदर घुस गया लेकिन पुलिस ने उसे काबू कर लिया। मजिस्ट्रेट के सामने जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 35 ग्राम हैरोईन बरामद हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चालान बनाकर अदालत के सुपुर्द कर दिया। ट्रायल के दौरान कुल 9 गवाह पेश किए गए। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद बिट्टू को हैरोईन रखने का दोषी पाया तथा अपने 29 पेज के फैसले में उसे 18 महीने के कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

(Udaipur Kiran) / नरेश कुमार भारद्वाज

Most Popular

To Top