Haryana

फरीदाबाद : चुनाव के दौरान पुलिस ने जब्त की पौने चार करोड़ से ज्यादा की नकदी

पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल का फाइल फोटो

11117.96 लीटर अवैध शराब, 39.837 किलोग्राम अवैध नशा, 56 अवैध हथियार व 45 कारतूस

फरीदाबाद, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर 16 अगस्त से राज्य में लागू चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस द्वारा चुनाव को प्रभावित करने के लिए उपयोग में लाए जाने वाली अवैध शराब, नकदी, अवैध हथियार, नशा इत्यादि पर प्रहार किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा जिला में 16 जगहों पर अंतरराज्जीय अंतर जिला पुलिस नाके लगाए गए हैं, 51 स्टेटिक सर्विलेंस टीम और 51 फ्लाईग स्क्वाड टीमें गठित की गई।

आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान फरीदाबाद पुलिस द्वारा 3,84,60,550 रूपए नकदी जब्त की गई है, शराब तस्करी के 262 मुक़दमे दर्ज करके 11117.96 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है वहीं एनडीपीएस के 35 मुक़दमे दर्ज कर 39.83 किलोग्राम अवैध नशा और शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत 51 मुक़दमे दर्ज कर 56 अवैध हथियार व 45 कारतूस जब्त किए गए हैं जो अब तक किसी भी चुनाव में की गई बरामदगी से ज्यादा है। चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 4488 लाइसेंसी हथियार जमा करवाए जा चुके हैं।

वहीं मंगलवार आठ अक्टूबर को फरीदाबाद के 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होनी निर्धारित है जिसके लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा थ्री लेयर सिक्योरिटी में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। आमजन से अनुरोध है कि वह सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भ्रामक जानकारी न फैलाएं। सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालकर सामाजिक शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फरीदाबाद पुलिस सेवा, सुरक्षा और सहयोग के लिए सदैव तत्पर है।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर

Most Popular

To Top