RAJASTHAN

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने जनसुनवाई कर सुनी परिवादियों की समस्या

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने जनसुनवाई कर सुनी परिवादियों की समस्या
जयपुर पुलिस कमिश्नर ने जनसुनवाई कर सुनी परिवादियों की समस्या

जयपुर, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने सोमवार को जवाहर सर्किल थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस उपायुक्त पूर्व तेजस्वनी गौतम, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त नारायण लाल शर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त मालवीय नगर आदित्य पूनिया सहित संबंधित एसएचओ और थाने के अधिकारी उपस्थित रहे।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस सकारात्मक पहल से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए सभी थानों में भी प्रतिदिन जनसुनवाई की जा रही है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में आपसी मुकदमें, पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, मकानों पर कब्जे, जमीन के डबल पट्टे, अवैध कब्जे, चोरी, मारपीट, धमकी सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर कम से कम समय में निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान जयपुर (पूर्व) पुलिस थाना मालवीय नगर, जवाहर सर्किल, बजाज नगर, खोह नागोरियान, एयरपोर्ट क्षेत्र के परिवादियों ने अपनी समस्याएं पुलिस आयुक्त को बताकर समाधान पाया।

गौरतलब है कि इससे पहले जयपुर पुलिस कमिश्नर ने शिप्रापथ, कानोता, करधनी, विद्याधरनगर, शिवदासपुरा, बगरू, चौमू, प्रतापनगर एवं जयसिंहपुरा खोर थाने में जनसुनवाई कर सैकड़ों परिवादियों को राहत दी थी। जनसुनवाई की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top