Gujarat

गुजरात की विकास यात्रा का उत्सव ‘विकास सप्ताह’ शुरू, मुख्यमंत्री व मंत्रियों सहित अधिकारियों ने ली शपथ

गांधीनगर स्थित गुजरात विधानसभा पोडियम में सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मंत्रिमंडल के सदस्यों, अधिकारियों के साथ सामूहिक प्रतिज्ञा पठन करते हुए।

गांधीनगर, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल तथा राज्य मंत्रिमंडल के मंत्रियों, मुख्य सचिवों, वरिष्ठ सचिवों तथा अधिकारियों ने सोमवार को विधानसभा पोडियम में आयोजित सामूहिक प्रतिज्ञा पठन में शामिल होकर ‘भारत विकास प्रतिज्ञा’ ली। इसका उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी

के विकसित भारत के निर्माण के संकल्प पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करना है। इसमें आम नागरिकाें काे भी जाेड़ा जाएगा।

दरअसल, नरेन्द्र मोदी ने 7 अक्टूबर, 2001 को गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर राज्य की विकास यात्रा की शुरूआत की थी।इसके 23 वर्ष पूरे होने पर राज्य सरकार ने ‘विकास सप्ताह’ उत्सव का आयोजन किया है। गुजरात की वर्ष 2001 से 2024 तक की 23 वर्ष की सर्वग्राही वैश्विक विकास यात्रा की सफलता की गाथा में जन भागीदारी को जोड़ने के लिए ‘विकास सप्ताह’ उत्सव सोमवार को शुरू हो गया। यह उत्सव 7 से 15 अक्टूबर तक चलेगा। आज विधानसभा के पोडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत के निर्माण के इस संकल्प को साकार करने में अपना संपूर्ण योगदान देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित राज्य के मंत्रियों, मुख्य सचिव राज कुमार और वरिष्ठ सचिवों ने सामूहिक रूप में ‘भारत विकास प्रतिज्ञा’ ली है।

राज्य के नागरिकाें काे भी इस ‘भारत विकास प्रतिज्ञा’ से जाेड़ने के सरकार ने पोर्टल शुरू किया गया है। इस पर राज्य के नागरिक भी शपथ ले सकेंगे और उसका प्रमाणपत्र भी प्राप्त कर सकेंगे।

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय

Most Popular

To Top