Haryana

नारनौलः मतगणना परिसर के पास ‘पैदल यात्री क्षेत्र’ घोषित

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता

नारनौल, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा चुनाव-2024 की 8 अक्टूबर को होने वाली मतगणना के दौरान मतगणना परिसर के चारों ओर 100 मीटर की परिधि को ‘पैदल यात्री क्षेत्र’ के रूप में चिन्हित किया गया है। इस परिधि में किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। जिलाधीश मोनिका गुप्ता ने सोमवार को बताया कि मतगणना केन्द्र पर कोई भी वस्तु नहीं ले जा सकते। कोई मतगणना अधिकारी, कर्मचारी तथा एजेंट अपने साथ कागज व पैन भी नहीं ले जा सकता।

इसके अलावा अंगूठी, चेन, कोई भी आभूषण, चाबी लेकर अंदर नहीं जा सकता। वहीं मोबाइल फोन व बेल्ट लेकर जाने पर भी रोक रहेगी। उन्होंने बताया कि मतगणना प्रक्रिया 8 अक्टूबर को ओलंपिक क्लब हॉल नारनौल, पीआर सेंटर नारनौल, राजकीय कॉलेज नारनौल तथा महिला सिलाई सेंटर (आईटीआई) नारनौल में आयोजित की जाएगी। आदेशों का किसी भी प्रकार से उल्लंघन करने पर बीएनएस, 2023 की धारा 223 एवं कानून द्वारा अन्य सुसंगत प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने बताया कि नांगल चौधरी विस की ईवीएम मतगणना के लिए 10 प्लस 1 टेबल लगेंगे। इसी प्रकार ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 18 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 8 टेबल लगेंगे। अटेली ईवीएम मतों की गणना के लिए 12 प्लस 1 टेबल लगेंगे वहीं ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 15 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 10 टेबल लगेंगे। उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ विधानसभा की ईवीएम मतों की गणना के लिए 14 प्लस 1 टेबल तथा ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 15 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 10 टेबल लगेंगे।

नारनौल विधानसभा की ईवीएम मतों की गणना के लिए 14 प्लस 1 टेबल लगेंगे। वहीं ईटीपीबीएस स्कैनिंग के लिए 15 व पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 8 टेबल लगेंगे। ईवीएम की हर टेबल पर एक कांउटिंग असिस्टेंट, कांउटिंग सुपरवाइजर तथा एक माइक्रो आब्जर्वर होगा। ईटीपीबीएस की टेबल पर एक कांउटिंग असिस्टेंट, कांउटिंग सुपरवाइजर होगा। पोस्टल बैलट पर एक काउंटिंग सुपरवाइजर, दो काउंटिंग असिस्टेंट तथा एक माइक्रो आब्जर्वर होगा, 20 प्रतिशत स्टाफ रिजर्व रहेगा।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top