WORLD

कराची एयरपोर्ट के बाहर विस्फोट, दो की मौत, एक विदेशी नागरिक समेत 11 घायल

कराची में जिन्ना हवाई अड्डे के पास रविवार रात हुए विस्फोट की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है। फोटो-इंटरनेट मीडिया

कराची, 07 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पाकिस्तान में कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर सड़क पर रविवार रात हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और एक विदेशी नागरिक समेत 11 अन्य घायल हो गए। इस विस्फोट पर परस्पर विरोधी बातें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि इस विस्फोट को पूरे शहर में सुना गया। कई अधिकारी इसे आईईडी विस्फोट कह रहे हैं। कुछ अफसर कह रहे हैं कि यह विस्फोट एक वाहन के तेल टैंकर से टकराने की वजह से हुआ।

डॉन समाचार पत्र ने अपनी खबर में यह उल्लेख करते हुए कहा है कि पुलिस और रेंजर्स की बड़ी टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया। विस्फोट स्थल के फुटेज में कई वाहन आग की लपटों में घिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि बम निरोधक दस्ता विस्फोट की प्रकृति का पता लगाने का प्रयास कर रहा है।

घटनास्थल पर उप महानिरीक्षक (पूर्व) कैप्टन (सेवानिवृत्त) अजफर महेसर ने पत्रकारों से पुष्टि की कि विस्फोट में दो लोग मारे गए हैं। विस्फोट की चपेट में आए सात वाहन नष्ट हो गए। उन्होंने कहा कि विस्फोट की सटीक प्रकृति का पता लगाने में समय लगेगा। फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने पर ही साफ होगा कि यह आतंकवादी वारदात है या दुर्घटना। प्रतिबंधित संगठन बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस अधिकारी डॉ. सुम्मैया सैयद ने कहा है कि एक पुलिसकर्मी और एक महिला समेत कम से कम नौ घायलों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया है। घायलों में से दो को क्लिफ्टन के एक निजी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान पुलिस कांस्टेबल वकार अहमद (28) मोहम्मद इलियास (35), मोहम्मद नईम (51), रानू खान (35), अजीम मीर (45), तस्लीम नूर (48), अली रफीक (29), हमजा अतीक (28) और मोहिउद्दीन (30) के रूप में की गई है।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया कि उसकी सभी संपत्तियां सुरक्षित हैं और उड़ानें निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रही हैं।

सिंध के गवर्नर कामरान टेसोरी ने कहा कि जांच चल रही है और अटकलों से बचना चाहिए। सिंध के गृहमंत्री जियाउल हसन लंजर ने बताया कि यह आईईडी विस्फोट है। विस्फोट के समय विदेशी नागरिकों का एक काफिला इलाके से गुजर रहा था। चैनल एआरवाई न्यूज के अनुसार, यह विस्फोट जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिग्नल के पास हुआ।

(Udaipur Kiran) / मुकुंद

Most Popular

To Top