RAJASTHAN

श्री कृष्ण बलराम मंदिर में 450 भक्तों ने लिया श्रील प्रभुपाद आश्रय

श्री कृष्ण बलराम मंदिर में 450 भक्तों ने लिया श्रील प्रभुपाद आश्रय

जयपुर, 6 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । श्री कृष्ण बलराम मंदिर में रविवार को श्रील प्रभुपाद आश्रय समारोह का आयोजन हुआ। जिसमे भक्ति मार्ग की परीक्षा एवं इंटरव्यू पास कर चुके 450 भक्तों ने इस मार्ग पर चलने की प्रतिज्ञा ली।

श्री कृष्ण बलराम मंदिर में आयोजित होने वाले श्रील प्रभुपाद आश्रय समारोह में लोगों ने साधना भक्ति मार्ग पर आगे बढ़ने का संकल्प लिया। आश्रय लेने वाले सभी भक्त बहुत ही उत्साहित हैं क्योंकि उनके जीवन की एक नई आध्यात्मिक शुरुआत हुई है । सभी भक्त भक्ति मार्ग में आगे बढ़ने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं।

मंदिर के अध्यक्ष अमितासना दास ने आश्रय के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया की भगवान श्री कृष्ण का भक्ति मार्ग सर्वश्रेष्ठ है और भक्ति वेदांत स्वामी श्रील प्रभुपाद श्री गौड़ीय वैष्णव परंपरा के महान आचार्य एवं गुरु हैं। जिन्होंने पूरे विश्व में हरे कृष्ण आंदोलन को स्थापित किया।

उन्होंने बताया की आश्रय कार्यक्रम छह अलग-अलग स्तरों पर होता है जिन्हें पास करके भक्त श्रील प्रभुपाद का आश्रय लेने के हक़दार होता है। यह दीक्षा से पूर्व की प्रक्रिया है जिसमे कम से कम 2 साल का समय लगता है। परीक्षा के लिए पुस्तकों का पठन करना होता है। लिखित परीक्षा पास करना और इसके अंतिम चरण में साक्षात्कार होता है द्य सभी चरणों को पास करके दीक्षा के लिए भक्त तैयार होता है और भक्ति मार्ग में आगे बढ़कर अपना जीवन सफल बनाता है ।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top