Delhi

रामलीला में राम का किरदार निभा रहे कलाकार को स्टेज पर आया हार्ट अटैक, हुई मौत

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शाहदरा जिले के विश्वकर्मा नगर इलाके में रामलीला मंचन के दौरान शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे का वीडियो सामने आया है। रामलीला में अभिनय करते हुए अचानक उनके सीने में दर्द उठा और वह मंच के पीछे चले गए। इलाज के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी पहचाना विश्वकर्मा नगर निवासी सतीश कौशिक के रूप में हुई है।

सुशील कौशिक प्रॉपर्टी डीलर थे। नवरात्र के अवसर पर शाहदरा इलाके के विश्वकर्मा नगर में रामलीला का मंचन चल रहा है। शनिवार रात भी रामलीला का आयोजन किया जा रहा था, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। सभी किरदार रामलीला मंच पर अपने अभिनय निभा रहे थे। भगवान राम का रोल सुशील कौशिक निभा रहे थे। डायलॉग बोलते समय अचानक उनके सीने में दर्द उठा और उनकी मौत हो गई।

दिल्ली के शाहदरा इलाके के विश्वकर्मा नगर में हुए हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। परिजनों के मुताबिक सतीश कौशिक भगवान राम के भक्त थे। वह हर वर्ष रामलीला मंचन में भगवान राम का रोल निभाते थे। इस साल भी वह रामलीला में प्रभु राम का किरदार अदा कर रहे थे। शनिवार रात जब वह डायलॉग बोल रहे थे तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा। उन्होंने अपना हाथ सीने पर रख लिया। वह तेजी से मंच के पीछे पहुंचे। रामलीला कमेटी के लोग उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सतीश की हार्ट अटैक आने से मौत हुई है।

रामलीला देखने आए किसी शख्स ने घटना का वीडियाे बनाया है। वीडियो में सतीश कौशिक भगवान राम का किरदार निभाते दिख रहे हैं। वीडियो 29 सेकेंड का है। भगवान राम का किरदार निभा रहे सतीश पहले टहलते हैं। उसके बाद वह घुटनों के बल बैठकर हाथ जोड़ते नजर आते हैं। जैसे ही वह डायलॉग बोलते हैं तभी वह अपने सीने पर हाथ रख लेते हैं। पहले वह सीने को दबाने की कोशिश करते हैं, फिर वह तेजी से मंच के पीछे चले जाते हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top