Uttrakhand

भड़काऊ नारे लगाने के आराेप में मुकदमा दर्ज

एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल

हरिद्वार, 6 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । श्री पंच दशनाम जूना अखाड़े के महामण्डलेश्वर यति नरसिहानंद गिरि महाराज द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के विरोध में हरिद्वार जनपद के 4 एवं 5 अक्टूबर को विभिन्न स्थानों पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ शब्दों का प्रयोग करने वालों पर हरिद्वार पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए मुकदमा दर्ज किया है।

यति नरसिहानंद गिरि के बयान पर जनपद हरिद्वार में कई जगह विरोध स्वरूप रैलियां निकाली गई थी, जिसमें असमाजिक तत्वों द्वारा लोक प्रशांति में विघ्न व सड़क मार्ग को अवरुद्ध करने के साथ ही सर तन से जुदा के भड़काऊ नारे लगाए गए, जो हेट स्पीच की श्रेणी में आता है। तथ्यों का संज्ञान लेते कोतवाली लक्सर पुलिस ने अली चौक सुल्तानपुर व बसेड़ी संबंधी मामलों में अज्ञात लाेगाें के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, नगर क्षेत्र के ज्वालापुर व सिड़कुल क्षेत्र में हुए प्रदर्शन के दौरान सर तन से जुदा के नारों के संदर्भ में भी पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज किया है।

एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि हरिद्वार पुलिस द्वारा सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल, सोशल मीडिया सेल द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर भी लगातार नजर रखी जा रही है। किसी भी लोकशांति भंग करने अथवा भड़काऊ संदेश भेजने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top