Haryana

फरीदाबाद : ईवीएम बदलने की सूचना पर समर्थकों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हंगामा करते प्रत्याशियों के समर्थक और मौजूद पुलिस।

फरीदाबाद, 6 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । श्रीमती सुषमा स्वराज महिला कॉलेज केंद्र में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम व अन्य सामान जमा कराने आ रही बस को रोककर वीवीपैट का सेट रखने पर बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी व दो बार की पूर्व विधायक शारदा राठौर के समर्थकों ने शनिवार देर रात हंगामा कर दिया। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। जानकारी के अनुसार, दो बसें मतदान केंद्रों से ईवीएम एवं वीवीपैट व अन्य चुनाव सामग्री जमा करने के लिए सुषमा स्वराज महिला कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में जमा कराने के लिए आ रही थी।

बताया जाता है कि रास्ते में चुनाव कर्मियों ने जब आपस में बात की तो पता चला कि गलती से एक ही बस में वीवीपैट के दो सेट रख दिए, जबकि हर ईवीएम के साथ ही वीवीपैट रखी जानी थीं। गलती का अहसास होने पर रास्ते में तिगांव रोड पर पंडित पैलेस के पास चुनाव कर्मी उस वीवीपैट को उसी बस में रखने के लिए रुक गए, जिसमें उससे संबंधित ईवीएम रखी थी। चूंकि मतदान केंद्र से ईवीएम जब स्ट्रांग रूम तक पहुंचती हैं तो प्रमुख प्रत्याशियों के बूथ एजेंट व समर्थक भी पीछे-पीछे साथ ही चलते हैं, ताकि कोई गड़बड़ न हो।

बस के पीछे ईवीएम जमा कराने के लिए आ रहे निर्दलीय प्रत्याशी शारदा समर्थकों को लगा कि कुछ गड़बड़ हो रही है। इस पर शोर मचा दिया कि मशीन बदली जा रही है। इसी बात को लेकर वहां पर काफी हंगामा हो गया। भीड़ को शांत करने के लिए मौके पर पुलिस बल बुलाया गया। पुलिस बल ने हंगामा कर रहे लोगों पर हल्का लाठीचार्ज कर दिया और कुछ को पकड़ कर अपनी हिरासत में ले लिया है। जानकारी लेने के लिए निर्वाचन अधिकारी एसडीएम मयंक भारद्वाज से संपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। बाद में स्थिति शांतिपूर्वक हो गई।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर

Most Popular

To Top