Madhya Pradesh

मुख्यमंत्री डाॅ यादव ने जनसंघ व भाजपा के संस्थापक सदस्य प्यारेलाल खंडेलवाल काे पुण्यतिथि पर किया नमन

भाेपाल, 6 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य प्यारेलाल खंडेलवाल की आज रविवार काे पुण्यतिथि है। प्यारेलाल खंडेलवाल की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ माेहन यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री डाॅ यादव ने साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट कर लिखा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक, जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, श्रद्धेय प्यारेलाल खंडेलवाल जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन करता हूँ। आप माँ भारती की साधना में अर्पित असंख्य कार्यकर्ताओं के ऊर्जास्रोत रहे। देश के सच्चे सेवक के रूप में आपके पुनीत एवं प्रखर विचार हमें सदैव राष्ट्र व समाज सेवा हेतु प्रेरित करते रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि स्व. खण्डेलवाल का जन्म 6 अप्रैल, 1929 को ग्राम चारमंडली ज़िला सीहोर में हुआ था। उन्होंने इन्दौर में क्रांतिकारियों और देश भक्तों के समूह, प्रजा मंडल द्वारा प्रकाशित गुप्त पर्चों का वितरण किया तथा माहेश्वरी विद्यालय इंदौर में विद्यार्थी आन्दोलन को अपना प्रखर नेतृत्व प्रदान किया। वन्दे-मातरम का नारा लगाने पर कठोर यातना और बेतों की सजा मिलने के बावजूद भी प्यारेलाल जी ‘भारत माता’ की आराधना में निरंतर समर्पित रहे। देश स्वतंत्र होने के बाद स्वतंत्र भारत की राजनीति को दिशा देने में भी श्री खंडेलवाल का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उनका अवसान 6 अक्टूबर 2009 को हुआ।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top