Madhya Pradesh

झाबुआः मुख्यमंत्री द्वारा जिले की एक लाख 96 हजार लाड़ली बहनों के खाते में अंतरण किए गए 240 लाख रुपये

झाबुआ, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को प्रदेश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों को 1574 करोड़ रुपये की राशि का अंतरण दमोह जिले से सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण किया। इस योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जिले की एक लाख 96 हजार से अधिक लाड़ली बहनों को 240 लाख से अधिक राशि का हितलाभ प्रदान किया। जिला कलेक्टर नेहा मीना द्वारा जिले की हितग्राहियों को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

जिला मुख्यालय पर कलेक्टर नेहा मीना वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुडे एवं लाड़ली बहना योजना सामाजिक सुरक्षा पेंशन और उज्जवला योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र देते हुए शुभकामनाएं दी। इस दौरान महिला बाल विकास अधिकारी राधुसिंह बघेल, उप संचालक सामाजिक न्याय विभाग पंकज सांवले सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 55 लाख से अधिक हितग्राहियों को 332.71 करोड़ से अधिक की राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण किया, इसमे जिले के 65552 लाभार्थियों को 393.31 लाख से अधिक राशि का अंतरण किया गया। इसके साथ ही रु. 450 में गैस सिलेण्डर रिफिल योजना के 24 लाख हितग्राहियों के खाते में 28 करोड़ से अधिक की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की गई, इसमे झाबुआ जिले के कुल 23608 हितग्राहियों के खाते में 22 लाख से अधिक की राशि प्राप्त हुई।

—————

(Udaipur Kiran) / उमेश चंद्र शर्मा

Most Popular

To Top