Haryana

झज्जर:चार हलकों के 42 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद

झज्जर के डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने शहर में बने एक मतदान केंद्र में डाला वोट।

-जिले में पड़े लगभग 64 प्रतिशत वोट

-चार हलकों में सबसे अधिक वोट बादली में और सबसे कम बहादुरगढ़ में पड़े

-छिटपुट शिकायतों के बीच शांतिपूर्ण रहा मतदान

झज्जर, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिले के सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान लगभग शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इसके साथ ही जिले की कुल चार विधानसभा सीटों से कुल 42 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई। जिले के कुल मतदाताओं में से 63.8 फीसद ने मताधिकार का प्रयोग किया।

विधानसभा चुनाव मतदान के लिए जिले के कुल 8 लाख, 17 हजार 255 मतदाताओं के लिए कुल 807 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इनमें शनिवार सुबह 7 बजे मतदान आरम्भ हो गया। शाम को मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने तक कुल 63.8 फीसद वोटरों ने वोट डला।

बादली क्षेत्र में सबसे अधिक 69.2 प्रतिशत मतदाताओं ने, बेरी में 63.4 फीसद ने, झज्जर में 62.0 ने और बहादुरगढ़ में सबसे कम 61.4 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। दिनभर में एकाध जगह से मशीन खराब होने की शिकायत मिली। बहादुरगढ़ में एकाध बूथ पर उम्मीदवारों के कार्यकर्ताओ में जबानी विवाद भी हुआ।

कई क्षेत्रों में मतदाताओं में मतदान के प्रति आशा उत्साह देखा गया। सुबह ही लंबी कतारें लग गईं। बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से 14, झज्जर से 11, बादली से 9 और बेरी से कुल 8 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। झज्जर सीट से मुख्य मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार गीता भुक्कल और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कप्तान सिंह बिरधाना के बीच है, यह सीट आरक्षित है। जिले में सर्वाधिक उम्मीदवार बहादुरगढ़ सीट से हैं। यहां से कुल 14 प्रत्याशियों में पांच प्रत्याशी प्रमुख हैं। जिनके बीच जोरदार मुकाबला है, उन चार प्रत्याशियों में कांग्रेस के राजेंद्र जून, भारतीय जनता पार्टी के दिनेश कौशिक, इंडियन नेशनल लोकदल की शीला राठी, और निर्दलीय उम्मीदवार राजेश जून शामिल हैं। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर कुलदीप छिकारा ने भी चुनाव लड़ा। बादली विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ और कांग्रेस के निवर्तमान विधायक कुलदीप वत्स में मुकाबला माना जा रहा है। बेरी से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रघुवीर सिंह कादयान और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय कबलाना के बीच सीधी टक्कर है।

—————

(Udaipur Kiran) / शील भारद्वाज

Most Popular

To Top