Madhya Pradesh

’आई एम बीजेपी फ्यूचर फोर्स’ के माध्यम से प्रोफेशनल्स को जोड़ेगी भाजपा – विष्णुदत्त शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ’आई एम बीजेपी फ्यूचर फोर्स’ अभियान को लांच किया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने संगठन पर्व के तहत ’आई एम बीजेपी फ्यूचर फोर्स’ अभियान को लांच किया

भोपाल, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को रवींद्र भवन में संगठन पर्व के तहत ’आई एम बीजेपी’ फ्यूचर फोर्स’ कार्यक्रम का शुभारंभ कर उद्यमियों, इंटेलेक्चुअल्स, प्रोफेशनल्स एवं बुद्धिजीवियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है। उस विजन का नेतृत्व भारत के युवा, प्रोफेशनल्स, सामाजिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत उद्यमी, इंटेलेक्चुअल्स और प्रोफेशनल्स करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 1 लाख गैर राजनैतिक युवाओं को सक्रिय राजनीति में लाने के अभियान में मध्यप्रदेश भाजपा अहम भूमिका निभाएगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से मैं आप सभी से आह्वान करता हूं कि भारत को विश्व गुरु बनाने के संकल्प के साथ काम कर रही भारतीय जनता पार्टी को ताकत देने तथा 2047 के विकसित भारत को दिशा देने के लिए भारतीय जनता पार्टी से जुड़ें।

प्रधानमंत्री मोदी ने बदला पॉलीटिक्स का वर्क कल्चर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आप लोगों के मन में यह सवाल उठ सकता है कि प्रधानमंत्री का विजन क्या है? तो इसका सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि 2014 में देश की बागडोर संभालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पॉलीटिक्स का वर्क कल्चर बदल दिया है और राजनीति को एक नई कार्य संस्कृति दी है। वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि चाहे सांसद हों, विधायक हों या कोई अन्य जनप्रतिनिधि, मैं सभी से वही करने को कहता हूं, जो मैं कर सकता हूं। जो मैं नहीं करता हूं, उसके लिए मैं किसी से कहता नहीं हूं।

उन्हाेंने कहा कि मध्यप्रदेश में भी हमारा संगठन पर्व चल रहा है और लाखों लोग भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी एक विचार पर चलने वाली पार्टी है, सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती। जो दल सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति करते हैं, वो देश को संकट में डाल देते हैं। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री मोदी रचनात्मक सोच के साथ भारत को विकसित देश बनाने के विजन को लेकर काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 1 लाख गैर राजनैतिक युवाओं को सक्रिय राजनीति में लाने के अभियान में मध्यप्रदेश भाजपा अहम भूमिका निभाएगी। प्रधानमंत्री चाहते है कि गैर राजनैतिक युवा अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाले प्रोफेशनल्स एवं उद्यमी जब राजनीति में आयेंगे तो उनके अनुभव का लाभ देश को मिलेगा।

स्वामी विवेकानंद, डॉ. अब्दुल कलाम की तरह सोचते हैं मोदी

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारत को दुनिया में सांप और सपेरों के देश के रूप में देखा जाता था। लेकिन स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में आयोजित सभा में संबोधित करके भारत के बारे में दुनिया की सोच को बदला। उनका कहना था ’मुझे मेरे जैसी सोच वाले 100 युवा मिल जाएं, तो मैं भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश बना दूंगा’। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम से जब यह पूछा जाता था कि आप ज्यादतर समय बच्चों के बीच क्यों बिताते हैं, तो उनका कहना था कि आने वाले समय में भारत और दुनिया का नेतृत्व इन्हीं बच्चों में से कुछ लोग कर रहे होंगे। इसलिए इनके विजन का विकास होना जरूरी है। इसी तरह प्रधानमंत्री कहते हैं कि मुझे हर क्षेत्र के समर्पित और संकल्पित तथा देश के विकास का विजन रखने वाले युवा चाहिए, जो अलग-अलग क्षेत्रों में देश को नेतृत्व प्रदान कर सकें।

कैपेसिटी बढ़ाने ‘‘द पावर विद इन‘‘ पुस्तक को पढ़ें

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम में ‘‘द पावर विद इन‘‘ किताब सभी को पढ़ने की अपील की है। शर्मा ने कहा कि आर बाला सुब्रमण्यम द्वारा लिखी गई इस प्रस्तक में कैपेसिटी बढ़ाने को लेकर बहुत सारी बातें लिखी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जीवन को लेकर भी उल्लेख है कि किस तरह वे अधिकारियों की कैपेसिटी बढ़ाने का कार्य करने के साथ खुद की भी कैपेसिटी बढ़ाने का कार्य करते हैं। इस किताब से आप सभी को भविष्य की योजनाओं को लेकर कैपेसिटी बढ़ाने करने के साथ कार्य करने की प्रेरणा भी मिलेगी। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक मुदित शेजवार, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. अभिजीत देशमुख एवं व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विकास बोंद्रियां, मीडिया पेनालिस्ट गुंजन चौकसे एवं भक्ति शर्मा उपस्थित रहीं।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top