RAJASTHAN

नगर निगम ग्रेटर आयुक्त ने ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट’ की तैयारियों का किया व्यापक निरीक्षण

निगम

जयपुर, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दिसंबर में आयोजित होने वाली राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट की तैयारियों की समीक्षा के लिए नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रुक्मणी रियार ने विस्तृत निरीक्षण किया। आयुक्त ने एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से अपना दौरा प्रारंभ किया। जिसके बाद सांगानेर एयरपोर्ट से बाइस गोदाम तक के मुख्य मार्गों का अवलोकन किया गया, जिसमें टर्मिनल 2 से पत्रिका गेट सर्कल, सांगानेर पुलिया, सांगानेर रोड, जेएलएन मार्ग, 22 गोदाम अंबेडकर सर्किल और टोंक रोड शामिल हैं।

रियार ने शहर की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे समिट की तैयारियों में तेजी लाएं और सुनिश्चित करें कि सभी कार्य समय पर पूर्ण हों। सौंदर्य करण के लिए मुख्य मार्गों पर हैंगिंग प्लांट्स लगाए जाएं और सड़क किनारे के पौधों तथा पेड़ों की कटाई—छंटाई की जाए। दीवारों पर पेंटिंग, सार्वजनिक शौचालयों और लिटर बिन की सफाई, सड़क किनारे की सफाई और संकेत बोर्ड की मरम्मत सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।फ्लाईओवर को अधिक आकर्षक बनाने के लिए चित्रकारी और लाई​टिंग के भी निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने को कहा, ताकि ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट’ की तैयारी में कोई कमी न रह जाए।

निरीक्षण के दौरान शहर की सड़कों और सार्वजनिक स्थानों से निर्माण मलबे और अन्य अवशेषों को हटाने के लिए त्वरित कार्रवाई करने, अवैध एवं अस्थायी अतिक्रमणों को तुरंत हटाने, मुख्य मार्गों पर सभी स्ट्रीट लाइट्स को पूर्ण रूप से सुचारू करने के निर्देश दिए। साथ ही शहर में लगे अवैध होर्डिग को भी हटाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि यह आयोजन न केवल राजस्थान के निवेश संभावनाओं को प्रदर्शित करेगा, बल्कि जयपुर को एक वैश्विक शहर के रूप में प्रस्तुत करने का भी एक अवसर होगा। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त आयुक्त, समस्त जोन उपायुक्त , समस्त अधिशासी अभियंता सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top