HimachalPradesh

एनएसजी का धर्मशाला में दो दिवसीय अभ्यास सत्र रविवार से, आंतकवादी घटनाओं से निपटने को होगा अभ्यास

धर्मशाला, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । धर्मशाला में रविवार से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड यानि एनएसजी कमांडो द्वारा दो दिवसीय राष्ट्र स्तरीय काउंटर टेररिस्ट (सीटी) और काउंटर हाईजैक (सीएच) अभ्यास आयोजित किया जा रहा है। इस अभ्यास का उद्देश्य भविष्य में किसी भी आतंकवादी घटनाओं से प्रभावी ढंग से निपटना व जान माल की हानि को शून्य करना है। इस अभ्यास के लिए जिला कांगड़ा के मुख्यालय धर्मशाला में छह स्थानों का चयन किया गया है।

एसपी कांगड़ा सशालिनी अग्निहोत्री ने बताया कियह अभ्यास सत्र धर्मशाला एयर मैक्लोडगंज के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किया जाएगा। जिनमें जिला सत्र न्यायालय धर्मशाला, कोतवाली बाजार, एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम, नामग्याल मोनेस्टिरी मैकेलोड़गंज,रेडिसन ब्लू रिसोर्ट धर्मशाला तथा धर्मकोट क्षेत्र शामिल हैं। इस अभ्यास के दौरान एनएसजी, जिला कांगड़ा पुलिस, जिला कांगड़ा प्रशासन व अन्य विभाग हिस्सा लेंगे। यह अभ्यास पूर्ण रूप से वास्तविक आधार पर किया जाएगा। जिस सम्बन्ध में आम जनमानस से अपील की जाती है कि इस अभ्यास के दौरान किसी भी प्रकार की भ्रांति फैलाकर भय का माहौल न बनाएं।

इसके अतिरिक्त अभ्यास के दौरान स्थानीय लोग व पर्यटक अपने अपने वाहनों को निश्चित स्थान पर पार्क करें ताकि एनएसजी, पुलिस व प्रशासन की गाड़ियों की आवाजाही में कोई बाधा न आए तथा अनावश्यक जाम की स्थिति से बचा जा सके। उन्होंने आम लोगो से इस अभ्यास कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग की भी अपील की है।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top