Jammu & Kashmir

एस जयशंकर की इस्लामाबाद यात्रा से भारत-पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों की शुरुआत होगी : फारूक अब्दुल्ला

Farooq abdullah

श्रीनगर, 05 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को उम्मीद जताई कि एससीओ बैठक के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर की इस्लामाबाद की यात्रा से भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों की शुरुआत होगी।

अब्दुल्ला ने श्रीनगर में संवाददाताओं के सामने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वे हर मुद्दे पर बात कर पाएंगे। आर्थिक मुद्दे हम सभी के लिए और दुनिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि वे द्विपक्षीय मामलों पर भी बात करेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह दोस्ताना व्यवहार करेंगे और वह दोनों देशों के बीच बेहतर समझ हासिल करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामनाएं उन सभी को हैं।

इस सवाल पर कि क्या दोनों पड़ोसी देशों के बीच मतभेद सुलझने की कोई उम्मीद है, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि इस बैठक से दोनों देशों के बीच बेहतर संबंधों की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा। कोई नहीं कह सकता कि वहां क्या होगा लेकिन मैं उम्मीद करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि दुश्मनी खत्म हो जाएगी और दोनों देशों के बीच बेहतर रिश्ते शुरू होंगे।

विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर अक्टूबर के मध्य में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। लगभग नौ वर्षों में यह पहली बार है जब भारत के विदेश मंत्री पाकिस्तान की यात्रा करेंगे। पाकिस्तान 15 और 16 अक्टूबर को एससीओ काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट (सीएचजी) की बैठक की मेजबानी कर रहा है।

—————————————————————-

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top