Delhi

महिलाओं की सोने की चूड़ियां चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पश्चिमी जिले के तिलक नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो ई-रिक्शा पर बैठी महिला सवारी के हाथ में पहने हुए सोने की चूड़ियां को मौका देखकर काट लेते थे। इस गैंग का मुख्य आरोपित अक्षय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जो पहले से 19 मामलों में शामिल रहा है। जबकि इसकी दो महिला साथी कनकू और सेजल को भी पुलिस ने पकड़ा है। इनके पास से तीन सोने की चूड़ियां, ई-रिक्शा और दो कटर बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद तिलक नगर, जनकपुरी और हरि नगर थाना क्षेत्र से जुड़े आठ मामलों का खुलासा किया गया है।

पश्चिमी जिले के डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि पिछले महीने 20 सितंबर को एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसमें पीड़ित ने बताया था कि जब वह ई-रिक्शा पर बैठी हुई थी तो सोने की चूड़ियां चोरी हो गईं। एसीपी सुरेंद्र राठी की देखरेख में एसएचओ विनीत कुमार की टीम ने जांच शुरू की। लगातार कई सारे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और उसके आधार पर पता चला कि इस तरह का गैंग रघुबीर नगर में है।

पुलिस टीम ने उस गैंग के मुख्य आरोपित अक्षय के बारे में पता लगाना शुरू किया। जब वह सोने की चूड़ी को बेचने के लिए निकला। पुलिस टीम ने पैसिफिक मॉल चौखंडी रोड पर उसे दबोचा। उसके पास से चुराई गई सोने की चूड़ी और वारदात में इस्तेमाल ई रिक्शा को बरामद किया। उसकी निशानदेही पर उसके दो और महिला साथी भी पकड़े गए। उनके पास से भी दो सोने की चूड़ियां बरामद की गईं। साथ ही सोने की चूड़ी काटने वाला कटर भी पुलिस ने बरामद किया।

पूछताछ में लोगों ने बताया कि यह लोग महिला यात्रियों को निशाना बनाते थे। ई-रिक्शा पर बैठने के दौरान मौका देखकर उनका ध्यान बंटाते थे और मुख्य आरोपित उनके हाथ में पहनी हुई सोने की चूड़ी चुपके से काट लेता था। तीन चूड़ियां जो बरामद हुई हैं वह तिलक नगर से काटी गई थीं।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top