Haryana

जींद में दोपहर एक बजे तक 34.6 प्रतिशत हुआ मतदान

मतदान करते हुए मतदाता।

जींद, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जींद की पांचों विधानसभा सीटों पर वोटिंग शनिवार को जारी है। दोपहर बाद एक बजे तक जींद में औसत 34.6 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी थी। सबसे ज्यादा वोटिंग जुलाना में 34 प्रतिशत हुई है। जबकि सबसे कम वोटिंग उचाना कलां में 28 प्रतिशत हुई है। जींद की जुलाना विधानसभा के अकालगढ़ गांव में बूथ नंबर एक पर कुछ लोगों ने बूथ कैप्चर करने की कोशिश की। सूचना मिलने के बाद भाजपा प्रत्याशी कैप्टन योगेश बैरागी भी मौके पर पहुंचे। कुछ लोगों ने कैप्टन योगेश बैरागी का विरोध किया और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की।

सूचना मिलने के बाद जुलाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं उचाना विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पवन फौजी और भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र अत्री ने अपना मतदान कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने भी परिवार के साथ वोट डाला है। इससे पहले जुलाना विधानसभा के अकालगढ़ गांव में बूथ नंबर एक पर कुछ लोगों ने बूथ कैप्चर करने की कोशिश की।

सूचना मिलने के बाद भाजपा प्रत्याशी कैप्टन योगेश बैरागी भी मौके पर पहुंच गए। कुछ लोगों ने कैप्टन योगेश बैरागी का विरोध किया और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की। सूचना मिलने के बाद जुलाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया। ग्रामीणों ने कैप्टन योगेश बैरागी का विरोध किया और उनके साथ धक्का-मुक्की की। पुलिस ने मामले को नियंत्रित कर लिया है और मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फौगाट और उचाना से जेजेपी प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला अपने लिए वोट नहीं डाल पाए। विनेश फौगाट ने चरखी दादरी के बलाली गांव में अपने परिवार के साथ वोट डाला।

दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में वोट डाला। जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट और उचाना से जेजेपी उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला अपने लिए वोट नहीं कर सके। विनेश फोगाट ने चरखी दादरी के बलाली गांव में अपने परिवार के साथ वोट डाला। दुष्?यंत चौटाला ने सिरसा में मतदान किया। गौरतलब है कि जींद जिले में कुल वोटर 10 लाख 27 हजार 123 हैं। इनमें 5 लाख 47 हजार 389 पुरुष मतदाता तथा 4 लाख 79 हजार 727 महिला मतदाता हैं। यहां कुल पोलिंग स्टेशन 1036 बनाए गए हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा

Most Popular

To Top