Jammu & Kashmir

लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने लेफ्टिनेंट जनरल प्रशांत श्रीवास्तव को अपना पदभार सौंपा

लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने लेफ्टिनेंट जनरल प्रशांत श्रीवास्तव को अपना पदभार सौंपा

श्रीनगर, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय सेना की चिनार कोर के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल प्रशांत श्रीवास्तव को अपना पदभार सौंप दिया। घई पिछले 16 महीनों से इस पद पर थे।

एक बयान में सेना ने कहा कि घई के कार्यकाल में दो दुर्घटना मुक्त अमरनाथ यात्राएँ, मई 2024 में संसदीय चुनाव और सितंबर से अक्टूबर 2024 में 10 साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव हुए। बयान में कहा गया कि सेना ने नियंत्रण रेखा पर सफल घुसपैठ विरोधी अभियान चलाकर और घाटी में आतंकरोधी अभियान चलाकर आतंकी नेटवर्क को करारा झटका दिया है। सेना ने कहा कि राजीव घई सेना मुख्यालय में जाएंगे, जहां वे सैन्य अभियान महानिदेशक का पदभार संभालेंगे। इस दौरान घई ने कश्मीरियों के लिए उज्ज्वल और आशाजनक भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल प्रशांत श्रीवास्तव ने रणनीतिक कश्मीर आधारित चिनार कोर की कमान संभाली है। कमान संभालने के बाद लेफ्टिनेंट जनरल श्रीवास्तव ने कहा कि वह नागरिक प्रशासन और समुदाय के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि एक शांतिपूर्ण भविष्य का निर्माण किया जा सके।

लेफ्टिनेंट जनरल प्रशांत श्रीवास्तव ने अपने 34 वर्षों के शानदार सैन्य करियर के दौरान कई प्रतिष्ठित कमांड और स्टाफ पदों पर कार्य किया है। जनरल ऑफिसर के पास काउंटर इंसर्जेंसी और काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन में व्यापक परिचालन अनुभव है, उन्होंने जम्मू-कश्मीर और उत्तर पूर्व दोनों में सेवा दी है। उन्होंने दक्षिण कश्मीर में काउंटर इंसर्जेंसी फोर्स (विक्टर) की भी कमान संभाली है।

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top