RAJASTHAN

उदयपुर से प्रोड्यूस होगी पहली राजस्थानी फिल्म

उदयपुर से प्रोड्यूस होगी पहली राजस्थानी फिल्म

‘तू दीया मैं बाती’ फिल्म के पोस्टर का विमोचन

उदयपुर, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राजस्थानी फिल्मों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एम स्क्वायर प्रोडक्शन के बैनर तले उदयपुर से प्रो्डयूस होने वाली पहली राजस्थानी फिल्म ‘तू दीया मैं बाती’ के पोस्टर का यहां अशोका पैलेस में विमोचन किया गया।

राजस्थानी फिल्मों के निर्माता निर्देशक विपिन तिवारी ने बताया कि राजस्थानी फिल्मों की नई फिल्म प्रोत्साहन नीति की श्रंखला में महिला सशक्तीकरण जैसे संवेदनशील विषय पर फिल्म ‘तू दीया मैं बाती’ में अन्नदाता किसान और देश की सरहद पर रक्षा करने वाले फौजी की कहानी में रिश्तों की गांठ को खूबसूरती को इस नई फिल्म में पिरोया जाएगा। फिल्म की यूएसपी इसकी कहानी होगी।

निर्माता मुकेश माधवानी ने बताया कि फिल्म का निर्माण एम स्क्वायर प्रोडक्शन के बैनर तले होगा। फिल्म पारिवारिक रिश्तों और मूल्यों के लिए संघर्ष, बॉर्डर पर देश की रक्षा कर रहे हैं सैनिकों की मनोदशा और अन्नदाता किसान की समस्याओं से रूबरू कराएगी। पारिवारिक रिश्तों में इमोशन, रोमांस, सस्पेंस, कॉमेडी का तड़का भी देखने को मिलेगा। उदयपुर, जयपुर के पर्यटन स्थलों के साथ कोटा और टोंक में भी इसके दृश्यों को फिल्माया जायेगा। फिल्म का निर्देशन अमिताभ तिवारी और संगीत अमित ओझा व निजाम खान का होगा। एडिटर शैलेंद्र सिंह खंगारोत होंगे। पटकथा में टीना शर्मा शिवराज गुर्जर और विपिन तिवारी का योगदान है। उदयपुर के स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा। फिल्म का पहला शेड्यूल दीपावली के पूर्व उदयपुर में प्रारंभ होगा।

उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में कहीं फिल्म सिटी की स्थापना की जा सकती है तो उदयपुर से अच्छी जगह और कोई हो ही नहीं सकती। उदयपुर में हर 100 किलोमीटर के दायरे में एक प्राकृतिक फिल्म सिटी है। इस दौरान इतिहासकार चंद्रशेखर शर्मा, राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए संघर्षरत शिवदान सिंह, समाजसेवी मदन नागदा आदि ने सरकार से महाराष्ट्र में मराठी फिल्मों की तर्ज पर सिनेमा हॉल में प्रतिदिन एक शो राजस्थानी फिल्मों के लिए रखने की अनिवार्यता के प्रावधान की मांग की।

—————

(Udaipur Kiran) / सुनीता

Most Popular

To Top