Haryana

गुरुग्राम जिला के 1507 मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

फोटो नंबर-01: गुरुग्राम में पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टियां।

-मतदान प्रक्रिया को ध्यान से पूरा करें पोलिंग पार्टी

-निष्पक्ष व पारदर्शी वातावरण में मतदान संपन्न करवाएं

-दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं की सुविधा के लिए दीं व्हील चेयर

गुरुग्राम, 4 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा चुनाव-24 के लिए आज जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर से ईवीएम मशीन और मतदान सामग्री देकर पोलिंग पार्टियों को पुलिस सुरक्षा में बूथ के लिए रवाना किया गया।

जिला के 1507 मतदान केंद्रों के लिए सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथ पर पहुंच गई हैं। शनिवार को सुबह 7 बजे इन सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हो जाएंगी।

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने चारों हलकों की पोलिंग पार्टियों को समझाया कि पोलिंग पार्टी व बूथ पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को बूथ पर ही रूकना है। कोई कर्मचारी बूथ छोडक़र नहीं जाएगा।

पीठासीन अधिकारी सबसे पहले मतदान केंद्र पर जाकर अपने बूथ को सेट-अप करेंगे। सुबह 5.30 बजे मॉक पोल शुरू होगा। जिन मतदान केंद्रों पर महिला कर्मचारियों की ड्यूटी है, वे सुबह मॉक पोल शुरू होने से पहले बूथ पर पहुंच जाएं। मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम मशीनें और आवश्यक फार्म वापस कालेज परिसर में जमा होंगे। पोलिंग पार्टी जिस बस में गई थी, उसी बस में वापस आएगी।

डीसी ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के लिए कल रात तक भोजन की व्यवस्था कर दी गई है। कालेज परिसर में शुक्रवार सुबह आठ बजे पटौदी, बादशाहपुर, सोहना व गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियां पहुंचनी शुरू हो गई थीं। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के पांडाल में निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार चौकसे, सोहना हलके के पांडाल में एसडीएम होशियार सिंह, गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र के पांडाल में एसडीएम रविंद्र कुमार तथा पटौदी विधानसभा क्षेत्र के पांडाल में एसडीएम दिनेश लुहाच ने पोलिंग पार्टियों को मतदान प्रक्रिया के आवश्यक बिंदुओं को विस्तार से समझाया। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र के अंदर कोई भी वोटर अपना मोबाइल फोन लेकर नहीं आएगा

पांडाल में एलईडी स्क्रीन पर कर्मचारियों को ईवीएम तथा वीवीपैट मशीन को चलाने की ट्रेनिंग दी गई।

एक पोलिंग पार्टी में पीठासीन अधिकारी के साथ एक एपीओ व दो पोलिंग ऑफिसर शामिल हैं। पीठासीन अधिकारियों को बताया गया कि वे अपनी डायरी व फार्मों को ध्यान से भरें। पीठासीन अधिकारी नए पीएस 5 फार्म अवश्य भरकर लाएं। दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं की सुविधा के लिए पोलिंग पार्टियों को व्हील चेयर भी दी गईं हैं। शाम को सैक्टर ऑफिसरों ने पोलिंग पार्टियों के बूथ पर पहुंच जाने के बारे में रिपोर्ट ली। इस अवसर पर मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, तहसीलदार गुलाब सिंह, गुरदेव सिंह, नायब तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ गौरव सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top