RAJASTHAN

हनुमानगढ़ में हवाओं के साथ ओले-बारिश

बारिश

आज से प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश का चलेगा दौर

जयपुर, 4 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मानसून के लौटने के बाद एक बार फिर प्रदेश में नया तंत्र बनने लगा है। इसके असर से आगामी दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को भरतपुर डीग और हनुमानगढ़ में बारिश दर्ज की गई। हनुमानगढ़ के संगरियान के नाथवाना गांव में बारिश के साथ ओले गिरे। बारिश के दौरान हवाएं भी चली।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 55 से 90 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई। 5 अक्टूबर से प्रदेश के कई हिस्सों में खासतौर पर पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो सकता है। बारिश के इस दौर से लगातार बढ़ रहे तापमान पर लगाम लगेगी। इस माह के अंत में प्रदेश में गुलाबी सर्दी पड़ने लग जाएगी। 39.9 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर का दिन और 26.8 डिग्री के साथ फलौदी की रात सबसे गर्म रही। राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा।

जयपुर में सुबह हल्के बादल नजर आए, हालांकि इसके बाद दिनभर चटक धूप खिली। इससे लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। जयपुर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जयपुर के दिन के तापमान में एक डिग्री से ज्यादा गिरावट आई। जयपुर का अधिकतम तापमान 36.2 और न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री दर्ज किया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top