Madhya Pradesh

झाबुआ: राजस्व कार्यों के त्वरित निराकरण हेतु राजस्व समाधान शिविर का अभिनव आयोजन

झाबुआ, 4 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शासन की मंशानुसार आम जन की राजस्व से संबन्धित समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा एक अनूठी पहल करते हुए शुक्रवार को जिले के प्रत्येक राजस्व न्यायालय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 13 ग्राम पचायतों में विशेष राजस्व समाधान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 551 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 405 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

जिला कलेक्टर नेहा मीना द्वारा इस अभिनव प्रयास के संबंध में दी गई जानकारी में बताया गया कि जिला प्रशासन द्वारा शासन की मंशा अनुसार आम जन को राजस्व से संबन्धित समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से जिले में राजस्व समाधान शिविर का विशेष आयोजन किया गया।

जिला कलेक्टर के अनुसार प्रशासन द्वारा प्रत्येक राजस्व न्यायालय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 13 ग्राम पचायतों में विशेष राजस्व समाधान शिविर का आयोजन किया गया था। उक्त शिविर अंतर्गत सभी 13 ग्राम पंचायतों में सर्व प्रथम बी-1 वाचन कराया जाकर कुल 64 फौती नामान्तरण के आवेदनों का त्वरित निराकरण कर कार्यवाही पूर्ण की गई। जिले की पंचायतों में लगाए गए इन शिविरों में कुल 551 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 405 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / उमेश चंद्र शर्मा

Most Popular

To Top