Gujarat

नवरात्र पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्यभर में 737 शी टीम तैनात

गुजरात में गरबा आयाेजन में झूमती युवतियां

-महिला-युवतियों की सुरक्षा के लिए पुलिस का नया प्रयोग

-शहर-जिलों में 209 कंट्रोल रूम में 5152 सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगरानी

अहमदाबाद, 4 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । गुजरात में नवरात्र की धूम शुरू हो गई है। गली-मोहल्लों, सोसाइटियों से लेकर छाेटी-बड़ी पार्टियाें में माता अंबा की आराधना के लिए युवक-युवतियां सहित हर उम्र के लोग गरबा खेलने की धूम है। देर रात तक होने वाले आयोजनों को लेकर गुजरात पुलिस ने सुरक्षा के लिए खास बंदोबस्त किया है। खासकर युवतियों की सुरक्षा के लिए राज्यभर में 737 शी (एसएचई) टीम तैनात की गई है।

पुलिस ने नवरात्र के दौरान सभी महिलाएं सुरक्षित और भय-मुक्त वातावरण में गरबा खेल कर सुरक्षित रूप से घर लौटें, इसे लेकर विशेष व्यवस्था की है। रात में होनेवाली छेड़खानी और अन्य घटनाओं काे राेकने के लिए पुलिस ने शहर-जिलों में कुल 737 शी टीम तैनाती की हैं। राज्य में बड़े शहरों अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वड़ोदरा आदि शहरों में परंपरागत गरबा यूनिफार्म में महिला पुलिस को डयूटी पर तैनात किया गया है। इसके अलावा राज्यभर में देर रात तक पुलिस गश्त हाे रहा है। इसके अलावा देर रात घर लौटने पर वाहन नहीं मिलने पर पुलिस विभाग ने 100 या 181 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

राज्य के पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी की सूचना के अनुसार नवरात्र के दाैरान शहर-जिलों में 209 कंट्रोल रूम कार्यरत हैं। कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों से सूक्ष्म और सतत निगरानी की व्यवस्था की गई है। इसकी निगरानी में उच्चस्तरीय अधिकारियों को तैनात किया गया है। शहर-जिलों में लगे 5152 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। इसके अलावा शहर और गांवों के अंदरूनी क्षेत्रों में निगरानी और गश्त के लिए जीआरडी जवानों की सेवा ली गई है।

—————

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय

Most Popular

To Top