HimachalPradesh

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल को अपनाएगी सुक्खू सरकार, रोहित ठाकुर की योगी आदित्यनाथ से चर्चा

शिमला, 04 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उतर प्रदेश के शिक्षा मॉडल को अपनाएगी। हाल ही में प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने उतर प्रदेश के दौरे पर थे जहां पर उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहें गुणात्मक सुधार की बारीकियों को समझा। इससे साफ हो गया है कि हिमाचल भी उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल की राह पर चलेगा।

शिमला लौटकर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शुक्रवार काे पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और वहां शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक कार्य किए जा रहे हैं। इनकी जानकारी लेने के लिए वे उत्तर प्रदेश के दौरे पर गए थे। दोनों राज्यों के शिक्षा में गुणात्मक कार्यों के आदान प्रदान पर सहमति बनी है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात कर इसको लेकर चर्चा हुई है और आज़ इसको लेकर शिमला सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा हुई वआगामी रूपरेखा तैयार की गई।

बता दें कि सितंबर के अंतिम सप्ताह में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम उत्तर प्रदेश का दौरा किया था। यह टीम उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग के चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं का अध्ययन करने के मकसद से लखनउ गई थी। हिमाचल की इस टीम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात कर शिक्षा के मुद्दों पर चर्चा की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें राज्य की ओर से शुरू किए ऑपरेशन कायाकल्प, अलंकार व सीएम मॉडल कंजोजिट स्कूल इत्यादि योजनाओं के बारे में अवगत करवाया था।

यह पहली बार है कि हिमाचल की टीम ने उत्तर प्रदेश के शिक्षा महकमे के कार्यक्रमों की जानकारी के लिए वहां का दौरा किया है।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top