Jammu & Kashmir

भारत गठबंधन से बाहर किसी भी पार्टी से बातचीत नहीं -नेशनल कॉन्फ्रेंस

श्रीनगर, 4 अक्टूबर हि.स.। 8 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने शुक्रवार को कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बाद गठबंधन के लिए भारत गठबंधन से बाहर किसी भी पार्टी से बातचीत नहीं कर रही है।

पार्टी सोशल मीडिया पर उन पोस्टों पर प्रतिक्रिया दे रही थी जिनमें कहा गया था कि खंडित जनादेश की स्थिति में संभावित सरकार गठन के लिए एनसी ने भाजपा के साथ बातचीत शुरू कर दी है। एनसी ने कहा कि जेकेएनसी भारत गठबंधन से बाहर किसी भी पार्टी के साथ बातचीत की निराधार अफवाहों का स्पष्ट रूप से खंडन करती है। अपनी हार को भांपने वाले लोग इस तरह के निराधार आरोप फैलाने लगे हैं।

पार्टी ने कहा कि हम उन लोगों से आग्रह करते हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया है कि वे इन झूठे दावों को नज़रअंदाज़ करें और अफ़वाहों से प्रभावित न हों। एनसी का स्पष्टीकरण 8 अक्टूबर से कुछ दिन पहले आया है जब जम्मू-कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों के लिए वोटों की गिनती होगी। कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने वाली एनसी दावा कर रही है कि वे जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनायेगी। दूसरी ओर भाजपा भी अगली सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलने का दावा कर रही है।

गुरुवार को श्रीनगर के पूर्व मेयर जुनैद मट्टू ने एनसी पर भाजपा के साथ बातचीत शुरू करने का आरोप लगाया था। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि एनसी-भाजपा वार्ता स्पष्ट रूप से शुरू हो गई है। एनसी नेतृत्व अब भाजपा के अधिकृत प्रतिनिधियों से बात कर रहा है और एक अनौपचारिक मध्यस्थ मध्यस्थता कर रहा है।

—————

(Udaipur Kiran) / राधा पंडिता

Most Popular

To Top