Uttrakhand

स्वास्थ्य मंत्री से मिले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के पदाधिकारी, उठाई मांग

स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन देते हुए

हरिद्वार, 03 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों की मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से कैंप कार्यालय पर मुलाकात की और तीन वर्ष से लंबित मांगों के निस्तारण के लिए ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा, महामंत्री सुनील अधिकारी, मंडल अध्यक्ष राजेंद्र रावत, उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा, गुरु प्रसाद गोदियाल ने मंत्री को बताया कि महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य से तीन-तीन बार समझौता वार्ता होने के बाद भी समाधान नहीं हो सका है। उन्होंने मांग की है कि कर्मचारियों को वन टाइम सेटलमेंट के तहत योग्यतानुसार पशुपालन विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भांति आईपीएचएस मानकों के तहत लेब सहायक, डार्करूम सहायक, ओटी सहायक के पदों पर पदोन्नति दी जाए। इन पदों पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पहले से ही कार्य कर रहे हैं और इन पदों पर पदोन्नति होने से सरकार पर कोई भी अतिरिक्त वित्तीय भार भी नहीं पड़ेगा।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रोगियों के सम्पर्क में ज्यादा रहते है किन्तु नर्सेस संवर्ग को रोगियों के संपर्क में रहने पर पौष्टिक आहार भत्ता दिया जाता है, लेकिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को नहीं मिलता। जबकि केंद्रीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी पेसेंट केयर भत्ता दिया जाता है। इस संबंध में मंत्री ने मांगों के निस्तारण का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में दिनेश लखेड़ा, सुनील अधिकारी, राजेन्द्र रावत, राजेन्द्र, राकेश इत्यदि थे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top