Uttrakhand

यूनिफाइड पेंशन स्कीम बेहतर, कांग्रेस फैला रही भ्रम: महेंन्द्र भट्ट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट।

देहरादून, 03 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटृ ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम को बेहतर बताते हुए कांग्रेस पर ओल्ड पेंशन को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अंतिम सैलरी के 50 फीसदी पेंशन देने से कर्मचारियों के चेहरे पर आई मुस्कान कांग्रेस को हजम नही हो रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि विपक्ष को किसी भी प्रकार के राजनैतिक दुराग्रहों से बचते हुए,गुण दोष के आधार पर योजना को स्वीकारने की जरूरत है। लेकिन यह अफसोसजनक है कि राजनैतिक लाभ के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम की बात करने वाली कांग्रेस को यूनिफाइड पेंशन के बारे में अधिक जानकारी तक नही है।

उन्होंने कहा कि अब सरकार अपनी तरफ से कर्मचारी की बेसिक सैलरी का 18.5 % कॉन्ट्रिब्यूट करेगी वहीं कर्मचारी के 10% हिस्से में कोई बदलाव नहीं होगा। सरकार की ओर से फिक्स पेंशन की एश्योरटी दी गई है,जो अंतिम सैलरी के 50 फीसदी होगी। जिसके लिए न्यूनतम 25 वर्ष की सेवा देनी होगी।

महेंन्द्र भट्ट ने कहा कि लंबे समय से कर्मचारियों के एक तबके की चली आ रही मांगों पर संवेदनशीलता दिखाते हुए एनडीए सरकार ने यह ऐतिहासिक कदम उठाया है। उन्होंने समाज के सभी पक्षों विशेषकर राजनैतिक दलों से अपील की है कि खुले मन से राष्ट्रहित में इस स्कीम को स्वीकारें।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top