Madhya Pradesh

झाबुआ: मातृ शक्ति समाज में व्याप्त कुरुतियों को दूर करने का प्रयास करे – पुलिस अधीक्षक

झाबुआ, 3 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला पुलिस अधीक्षक पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन करने के उद्देश्य से जिला मुख्यालय स्थित पैलेस गार्डन में मातृशक्ति से संवाद किया गया। उन्होंने सामुदायिक पोलिसिंग को बेहतर बनाने के उद्देश्य से नगर सुरक्षा समिति की महिला विंग के कर्तव्यों से मातृशक्ति को अवगत कराते हुए समिति में अधिक से अधिक सदस्यों को जोड़ने व समाज में व्याप्त कुरुतियों को दूर करने का प्रयास करने की अपील की ताकि एक सशक्त समाज का निर्माण किया जा सके।

कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक झाबुआ प्रेमलाल कुर्वे, सेवानिवृत्त आईएएस सूरज डामोर, एसडीओपी रूपरेखा यादव, उप पुलिस अधीक्षक कमलेश शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में मातृ शक्ति मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डाक्टर नीरज सिंह राठौर अध्यक्ष सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा की गई।

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक शुक्ल द्वारा सामुदायिक पोलिसिंग को बेहतर बनाने के उद्देश्य से मातृशक्ति को संबोधित करते हुए नगर सुरक्षा समिति की महिला विंग के कर्तव्यों से मातृशक्ति को अवगत कराया साथ ही इस समिति में अधिक से अधिक सदस्यों को जोड़नें व समाज में व्याप्त कुरुतियों, नशाखोरी, दहेज दापा, भांजगड़ी आदि को दूर करने हेतु प्रयास करने की अपील की ताकि एक सशक्त समाज का निर्माण किया जा सके। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा महिलाओं से संवाद के दौरान उनकी समस्याओं को जाना व उनके समाधान का प्रयास किया गया।

शुक्ल ने साइबर क्राइम के बारे में जागरूक करते हुए हुए कहा कि साइबर क्राइम से बचने का सबसे महत्वपूर्ण उपाय जागरूकता ही है इसलिए हमे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर आदि का उपयोग करते समय अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है, किसी भी अनजान व्यक्ति के विश्वास में न आए व अपनी गोपनीय जानकारी जैसे एटीएम के पासवर्ड, पिन, ओटीपी इत्यादि किसी के साथ शेयर न करें साथ ही टेलीग्राम, इंस्टाग्राम आदि पर लाभ कमाने के लालच में किसी को पैसे न भेजे।

कार्यक्रम में रक्षा सखी पुलिस टीम द्वारा मातृशक्ति से पुलिस को सहयोग प्रदान करने व अपने आस पास के क्षेत्र में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / उमेश चंद्र शर्मा

Most Popular

To Top