CRIME

नेपाली दंपति ने परिवार के खाने में मिलाया जहर, सोने के आभूषण लेकर हुए फरार

Crime

शिमला, 03 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शिमला की जुब्बल तहसील में एक बागवान के सेब बगीचों में काम करने वाली नेपाली दंपति ने सोची समझी साजिश के तहत घर वालों और केयर टेकर के खाने में विषाक्त पदार्थ मिलाकर खिला दिया। उनकी इस हरकत से केयरटेकर और परिवार की दो महिलाएं बेहोश हो गए। इसके बाद नेपाली दंपति ने घर में रखे सोने के आभूषण व अन्य कीमती सामान चुराया और फरार हो गए। इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस फरार नेपाली दंपति की तलाश में छापेमारी कर रही है। यह घटना जुब्बल थाना क्षेत्र के चीबा गांव में सामने आई। हैरत की बात यह है कि आरोपी नेपाली दंपति को पीड़ित परिवार ने वारदात से चार दिन पहले ही बगीचे में काम करने के लिए रखा था।

पीड़ित परिवार की कुमारी मारिशा ने पुलिस को बताया कि वह अपनी मां ऊषा छाजटा और दादी रेशमा छाजटा के साथ चिवा गांव में रहती हैं। उन्होंने चीबा में अपने सेब बगीचे की देखरेख के लिए अंकेश को केयरटेकर के तौर पर रखा था। उन्होंने शिकायत में कहा है कि चार दिन पहले कृष्णा और ईशा नामक एक नेपाली दंपत्ति उनके घर आए और उन्होंने बगीचे में काम करने की इच्छा जताई। उन्होंने नेपाली दंपति को बगीचे में काम पर रख लिया। नेपाली कृष्णा केयरटेकर अंकेश के साथ सेब के बगीचे में काम करता था और उसकी पत्नी ईशा रसोई में उनकी मां के काम में हाथ बंटाती थी।

शिकायतकर्ता कुमारी मारिशा के अनुसार बुधवार सुबह जब वह उठी तो उसने अपनी मां और दादी को बेहोश पाया। वहीं केयरटेकर अंकेश भी बेहोश था। उसके होश तब उड़े जब नेपाली दंपति कृष्णा और ईशा अपने डेरे (अस्थायी निवास) में नहीं मिलीं।

उन्होंने आगे कहा कि नेपाली दंपत्ति ने उनकी मां, दादी व केयरटेकर अंकेश के भोजन के साथ कुछ जहरीला पदार्थ मिलाया है। इन तीनों ने खाने के दौरान इसका सेवन किया, जिससे वे बहोश हो गए।

उन्होंने बताया कि उसके घर से उसकी दादी के दो सोने के कंगन और अन्य कीमती सामान गायब है। नेपाली दंपति ने इसे चुराया है। अहम बात यह है कि शिकायतकर्ता कुमारी मारिशा ने रात का खाना नहीं खाया था, इस वजह से उसे कुछ नहीं हुआ। वहीं विषाक्त पदार्थ के सेवन से बेहोश तीन लोग अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

जुब्बल के थाना प्रभारी ने बताया कि बेहोश हुए तीन व्यक्तियों का रोहड़ू अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टतया पाया गया है कि नेपाली दंपति ने चोरी के इरादे से इस वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद वे फरार हो गए। शिकायतकर्ता युवती ने रात को खाना नहीं खाया। इसलिए उसे कुछ नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि फरार दंपति की तलाश जारी है। इस घटना को लेकर बीएनएस की धारा 305, 123, 3(5) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। फारेंसिंक टीम ने मौके पर सैंपल एकत्रित किए हैं। इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि आरोपियों द्वारा खाने में क्या मिलाया गया था।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top