Sports

एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम की तैयारी शुरू

फोटो

-एशियाई कप क्वालीफायर से पहले हमें अभी भी बहुत मेहनत करने की जरूरत : हेड कोच

नई दिल्ली, 03 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । सैफ अंडर-17 चैंपियन भारतीय टीम महत्वपूर्ण एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वालीफायर की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में भारतीय पुरुष अंडर-17 टीम ने भूटान में सैफ अंडर-17 चैंपियनशिप के फाइनल में बांग्लादेश की टीम को 2-0 से हराकर अपना खिताब बरकरार रखा है। खिताब जीत का जश्न मनाने के बाद भारतीय टीम ने अब 23 से 27 अक्टूबर तक थाईलैंड में होने वाले एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वालीफायर के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

हेड कोच इश्फाक अहमद ने गुरुवार को ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से जारी बयान में टीम को और अधिक मेहनत करने की जरूरत बताई। हेड कोच अहमद, जिन्होंने इसी टीम के साथ लगातार दो सैफ खिताब जीते हैं, ने कहा, हम मंगलवार शाम को श्रीनगर लौटे, बुधवार को आराम किया और गुरुवार सुबह रिकवरी सेशन के बाद अपनी सामान्य ट्रेनिंग रूटीन पर लौट आए।

उन्होंने कहा कि सफलता को दोहराना आसान नहीं है और मैं इस पर बहुत जोर दे रहा हूं। अगर आप एक अच्छी फुटबॉल टीम बनना चाहते हैं, तो आपको हमेशा लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करना होगा। मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे प्रतिद्वंद्वी भी पिछले साल से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन, एशियाई कप क्वालीफायर से पहले हमें अभी भी बहुत मेहनत करने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को एएफसी अंडर 17 एशियाई कप क्वालीफायर के ग्रुप डी में ब्रुनेई दारुस्सलाम, तुर्कमेनिस्तान और मेजबान थाईलैंड काे साथ रखा गया है। टूर्नामेंट में भाग ले रही कुल 43 टीमों को 10 समूहों में विभाजित किया गया। प्रत्येक ग्रुप विजेता और सभी समूहों में से पांच सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अगले साल अप्रैल में सऊदी अरब में होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी।

——————–

(Udaipur Kiran) / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top