BUSINESS

पूर्व क्रिकेटर व कांग्रेस नेता अजहरुद्दीन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने तलब किया

पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन का प्रतिकात्‍मक चित्र

नई दिल्ली, 03 अक्‍टूबर (Udaipur Kiran) । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के वित्‍तीय घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को तलब किया है। ईडी ने उन्‍हें गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। वे एचसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को वित्‍तीय घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने कांग्रेस नेता को यह पहला समन जारी किया है, जिसके तहत उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना है। पूर्व क्रिकेटर पर अपने कार्यकाल के दौरान धन की हेराफेरी का आरोप है।

यह हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और छतरियों की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी से जुड़ा मामला है। अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में एचसीए अध्यक्ष चुने गए थे। एपेक्स काउंसिल के फंड की हेराफेरी के आरोप में एक्शन लेने के बाद जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top