Uttrakhand

महान विभूतियों को किया नमन, वक्ता बोले- गांधीजी ने पूरी दुनिया को मानवता, समानता और शांति का पढ़ाया पाठ

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र में 24 घंटे सेवा देने वाले कर्मचारी काे प्रशस्ति पत्र देते यूएसडीएमए के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशासन आनंद स्वरूप।

– राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री पं. लालबहादुर शास्त्री को अर्पित किए श्रद्धासुमन

देहरादून, 02 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री पं. लालबहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई।

यूएसडीएमए के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशासन आनंद स्वरूप ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा लालबहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके उपरांत यूएसडीएमए, उत्तराखंड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र तथा यू प्रिपेयर के अधिकारियों और कर्मचारियों ने दोनों महान विभूतियों को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।

अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद स्वरूप ने कहा कि गांधीजी ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अहिंसक प्रतिरोध की एक नई दिशा दी। उनका विश्वास था कि सच्चाई और अहिंसा से बड़ी से बड़ी शक्ति को भी पराजित किया जा सकता है। उन्होंने हमें सिखाया कि बिना किसी दुविधा के अपने सिद्धांतों पर अडिग रहना चाहिए और दूसरों के प्रति प्रेम और सहानुभूति रखनी चाहिए।

संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद ओबैदुल्लाह अंसारी ने कहा कि गांधीजी का योगदान केवल भारत तक सीमित नहीं रहा, उन्होंने पूरी दुनिया को मानवता, समानता और शांति का पाठ पढ़ाया। उनके विचार आज भी समाज में प्रासंगिक हैं। हमें उनके आदर्शों को अपनाते हुए एक बेहतर समाज की दिशा में काम करना चाहिए।

सराहनीय सेवाओं के लिए कर्मचारियों का सम्मान

अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद स्वरूप ने राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र में 24 घंटे अपनी सेवाएं देने वाले कर्मचारियों यथा मास्टर ट्रेनर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, पुलिस वायरलेस, फॉरेस्ट वायरलेस, ईआरएसएस 112 के कर्मचारियों, मल्टी पर्पस वर्कर्स तथा पर्यावरण मित्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों ने मानसून सीजन में विभिन्न आपदा के दौरान सूचनाओं के आदान-प्रदान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिस कारण राहत और बचाव कार्यों को सुगमता के साथ संपादित किया जा सका।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top