RAJASTHAN

पुलिसकर्मियों ने किया मैस का बहिष्कार

पुलिसकर्मियों ने किया मैस का बहिष्कार
पुलिसकर्मियों ने किया मैस का बहिष्कार

जयपुर, 2 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जयपुर। लम्बे समय से डीपीसी नहीं होने से नाराज पुलिसकर्मी बुधवार को पूरे प्रदेश भर में मैस का बहिष्कार किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांस्टेबल से लेकर पुलिस निरीक्षक की पदोन्नति 9, 18, 27 वर्ष की सेवा पूरी होने पर एसीपी के साथ ही 100 प्रतिशत डीपीसी से समयबद्ध रुप करने की मांग है। कांस्टेबल की ग्रेड पे 3600 की जाए। पुलिस कांस्टेबल को 24 घंटे ड्यूटी के लिए मिलने वाले हार्ड ड्यूटी अलाउंस को बेसिक का 50 प्रतिशत किया जाए।

खास बात यह है कि पिछले साल भी विभिन्न मांगों को पुलिसकर्मियों ने मैस का बहिष्कार किया था। उस दौरान पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश लागू करने, मैस भत्ते में बढ़ोत्तरी, साइकिल भत्ता 50 रुपए प्रतिमाह की जगह बाइक भत्ता 2000 रुपए प्रतिमाह करने के साथ ही वर्दी भत्ता, एफटीए राशि, मोबाइल डाटा अलांउस, जोखिम भत्ता और स्टेशनरी भत्ता बढ़ाने की मांग की गई थी। पुलिसकर्मियों को एक बीट के अलावा दूसरे बीट का प्रभार दिया जाने पर उसे अतिरिक्त कार्य भत्ता दिया जाए। पुलिसकर्मियों की ड्यूटी समय प्रतिदिन 8 घंटे निर्धारित किया जाए। पुलिस न्याय प्राधिकरण का गठन किया जाए। इन्हीं मांगों को लेकर लंबे समय से अब तक सरकार की ओर से समाधान नहीं किया गया है। पुलिसकर्मियों की ओर से बुधवार से मैस बहिष्कार किया जा रहा है।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top