Chhattisgarh

रेलवे प्रभावितों ने कलेक्टर को बताई समस्या

धमतरी विधायक की अगुवाई में पहुंचे लोगों ने की कलेक्टर से मुलाकात

धमतरी, 1 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । धमतरी विधायक ओंकार साहू ने आज मंगलवार को रेलवे प्रभावित परिवारों की समस्याओं को लेकर रेलवे प्रभावितों के साथ कलेक्टर नम्रता गांधी से मुलाकात की।

विधायक ओंकार साहू ने बताया कि रेलवे प्रभावितों के लिए 74 मकानों का निर्माण किया जा रहा है जबकि प्रभावितों कि संख्या 287 है। सालों से रेलवे की जमीन में जो लोग रह रहे थे। सरकार ने उनको नया बसेरा देने का आश्वासन दिया था। अब तक उनका घर बनकर तैयार नहीं हुआ है। उन्होंने रेलवे प्रभावितों की समस्याओं के तत्काल निराकरण की मांग की।

रेलवे प्रभावित लोग महिमासागर वार्ड में अधूरे घर को ही कपड़ों से घेर कर रह रहे है। धमतरी में रेलवे की जमीन पर बरसों से रहने वाले परिवारों को अब नए बसेरा की चिंता सताने लगी है। धमतरी से रायपुर के बीच बड़ी रेल लाइन बिछा रहा है साथ ही पुराने स्टेशन को भी बड़ा बनाया जा रहा है। जो लोग रेलवे की जमीन पर बरसों से घर बना कर रह रहे थे,उन्हें भी नोटिस देकर जमीन खाली करवाया गया है रेलवे बीच-बीच में अतिक्रमण हटाते रहता है। कुछ परिवारों ने अपनी व्यवस्था कर ली है लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में लोगों के पास आशियाना नहीं है, इन्हें शहर के महिमासागर वार्ड में अधूरे बने अटल आवास में शरण दी गई है। जहां सभी मजदूर वर्ग के लोग रहते है। आगे उन्होंने बताया कि अधूरे बने अटल आवास में हाल ही में नल कनेक्शन हुआ है लेकिन शौचालय,पानी और गंदे पानी की निकासी की समस्या अब भी अटल आवास में बनी हुई है।अधूरे पड़े अटल आवासों में बिजली का कनेक्शन नहीं है जिसके कारण वर्षा के मौसम में कीड़े मकोड़े काटने का डर बना रहता है। इस दौरान पार्षद अजय वर्मा, रामेश्वर साहू, तरुण साहू, लक्ष्मी माली, राधा चौरसिया, कमली यादव, रामलाल कौशिक, रूपा चौरस सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

—————

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top