Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर में भाजपा नया इतिहास लिखेगी : चुघ

chugh

जम्मू, 1 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने मंगलवार को कहा कि मतदाताओं की भागीदारी को देखते हुए स्पष्ट संकेत हैं कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में इतिहास लिखेगी। चुघ जो जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी के प्रभारी भी हैं ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में भारी मतदान पर बहुत संतोष व्यक्त किया और कहा कि लोगों की भारी भागीदारी नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने कहा कि 8 अक्टूबर के बाद जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार बनाएगी और पहली प्राथमिकता जम्मू-कश्मीर के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना होगी।

चुघ ने कहा कि मैं आज यूटी में सभी क्षेत्रों में मतदाताओं की भारी भागीदारी देखकर खुश हूं। यह एनसी, कांग्रेस और पीडीपी के मुंह पर तमाचा है जो बहिष्कार की राजनीति के जरिए जीतते थे। आज लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान करके लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने अपनी बात रखी है और उनकी आवाज को जोर-शोर से सुना गया है। आज हम राज्य के चुनावी परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव का जश्न मना रहे हैं, क्योंकि अतीत की बहिष्कार की राजनीति की जगह अब मतदाताओं की भारी भागीदारी ने ले ली है।

चुग ने बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की बदौलत लोकतंत्र में बहाल हुए विश्वास का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि 1987 के चुनाव में हुई धांधली ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों के भरोसे पर गहरा दाग लगा दिया था। हालांकि, पीएम मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के लोगों का संविधान में विश्वास फिर से मजबूत हुआ है। यह सिर्फ हमारी पार्टी की जीत नहीं है, बल्कि लोकतंत्र की भी जीत है।

उन्होंने कहा कि आज उत्तरी कश्मीर के लोग बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए बाहर आए और पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों में अपना विश्वास प्रदर्शित किया। यह भारी भागीदारी भारतीय जनता पार्टी और जम्मू-कश्मीर के भविष्य के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण में दिखाए गए विश्वास का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व ने क्षेत्र में लोकतंत्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जमीनी स्तर पर लोकतंत्र पर उनके जोर ने तीन-स्तरीय पंचायती राज प्रणाली की सफल स्थापना के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव लाया है। उन्होंने कहा कि इस विकास ने अधिक प्रभावी शासन और प्रतिनिधित्व का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू में चल रहे विधानसभा चुनाव स्थिरता और प्रगति की दिशा में क्षेत्र की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हैं।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top