Uttar Pradesh

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम कार्यालय में सीबीआई टीम धमकी, भ्रष्ट अधिकारी सहमे

डीआरएम कार्यालय वाराणसी

इंजीनियरिंग विभाग के एक बड़े अफसर को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ

वाराणसी, 01 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पूर्वोत्तर रेलवे के लहरतारा स्थित मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) कार्यालय में मंगलवार को सीबीआई की टीम धमक पड़ी। टीम में शामिल अफसरों ने वाराणसी मंडल में तैनात इंजीनियरिंग विभाग के एक अधिकारी को हिरासत में ले लिया।

सीबीआई टीम ने कार्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच अधिकारी के कार्यालय में स्थित लैपटॉप, रजिस्टर और मोबाइल को कब्जे मे लिया। इसके बाद कई फाइलों और रिकॉर्ड को खोल कर चेक किया। इस दौरान मंडल के रेल अफसरों में सीबीआई टीम की हनक भी दिखी। अफसर इस मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे। छानबीन में हिरासत में लिए गए अफसर के कार्यालय से सीबीआई टीम को कुछ ठोस सबूत मिले है। टीम को रेलवे के सीनियर डीईएन टू के घर से नगदी, आभूषण और अन्य कीमती सामान जांच में मिले हैं।

एक ठेकेदार की शिकायत पर हुई कार्रवाई से भ्रष्ट अफसरों की धुकधुकी बढ़ गई है। चर्चा है कि लखनऊ से आई सीबीआई टीम ने हिरासत में लिए वरिष्ठ अधिकारी से कमरा बंद कर देर तक पूछताछ किया। रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण और री-मॉडलिंग प्रोजेक्ट के परियोजनाओं में अधिकारी ठेकेदारों से बिल पास करने के नाम पर मोटा कमीशन मांग रहा था। इन परियोजनाओं से जुड़े ठेकेदार ने इसकी शिकायत की थी। फिलहाल, इस संबंध में सीबीआई या मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय से कोई अधिकृत बयान अभी जारी नहीं किया गया है।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top