Madhya Pradesh

मप्रः जीतू पटवारी के आराेपाें पर वीडी शर्मा का पलटवार, बाेले- महिला अपराध करने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की?

भोपाल, 1 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार मध्य प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में ले जाने का कार्य कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी महिला संबंधी अपराधों को लेकर झूठे आरोप लगाकर प्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता को बदनाम कर रहे हैं। दलित बहन में चासनी तलाशने वाले जीतू पटवारी, महिलाओं को टंच माल और आइटम कहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले अपनी पार्टी के महिला अपराधियों पर कार्यवाही करें। जीतू पटवारी बताएं कि महिला संबंधी अपराधों में संलिप्त कांग्रेस नेताओं के खिलाफ उन्होंने क्या कार्रवाई की?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जीतू पटवारी खुद प्रदेश की एक पूर्व मंत्री व हमारी दलित बहन में चासनी और रस संबंधी अमर्यादित टिप्पणी करते हैं। उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह महिलाओं को टंचमाल और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ महिलाओं को आइटम कहते हैं। जिस पार्टी के नेताओं की महिलाओं और बहनों को लेकर इस तरह की मानसिकता हो वह सर्व समावेशी और सर्वस्पर्शी भाजपा जैसे परिवार को महिलाओं को लेकर ज्ञान न दें तो ही अच्छा है।

आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांके कांग्रेस नेता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश को बदनाम करने के लिए आरोप लगा रही है। मध्यप्रदेश की जनता ने पहले विधानसभा फिर लोकसभा में कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है। हताश और निराश कांग्रेसी नेता भाजपा सरकार को बदनाम करने, जनता को भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष, उपनेता प्रतिपक्ष, अनेक विधायकों पर महिला संबंधी अपराध दर्ज हो चुके हैं। उज्जैन के बड़नगर से विधायक रहे मुरली मोरवाल के बेटे ने एक बहन के साथ दुष्कर्म किया, उसके साथ मारपीट की। भाजपा सरकार ने उस बहन को न्याय दिलाया। सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और एक अन्य कांग्रेस के पूर्व विधायक सुनील सर्राफ पर चलती ट्रेन में महिलाओं के साथ अभद्रता व छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज है। कांग्रेस का चरित्र ही झूठ, छल, कपट और महिला अपराध करने वालों को संरक्षण देने का रहा है।

भाजपा महिलाओं का मान-सम्मान करती है

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सबसे अधिक महिलाओं का सम्मान करती है। मध्यप्रदेश सरकार महिलाओं को नगरीय निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण प्रदान कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को प्रदेशों की विधानसभाओं और देश की संसद में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए नारी शक्ति वंदन कानून बनाया है। लोकसभा का अगला चुनाव महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के साथ होगा। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार लाड़ली बहना योजना में एक करोड़ 29 लाख बहनों को प्रति माह 1250 रूपए देने के साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना में प्रदेश की 46 लाख से अधिक लड़कियों को लखपति बनाया है।

सात माह में प्रदेश में घटा महिला अपराध

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले सात महीनों में अपराधों में कमी आई है। महिलाओं के साथ अनुसूचति जाति और अनुसूचित जनजाति के खिलाफ होने वाले अपराधों में भी कमी आई है। मध्यप्रदेश राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो (एससीआरबी) द्वारा वर्ष 2023 एवं 2024 के एक जनवरी से 31 जुलाई तक हुए अपराधों की समीक्षा करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया है कि वर्ष 2023 की तुलना में वर्ष 2024 के प्रथम सात माह की अवधि में अपराधों में कमी आई है। महिलाओं से गैंग रेप के प्रकरणों में 19.01 प्रतिशत की कमी आई है। महिलाओं के विरुद्ध घटित क्रूरता एवं दहेज प्रताड़ना के अपराधों में 3.23 प्रतिशत की कमी आई है। महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावी बनाने के कारण छेड़छाड़ के अपराधों के प्रकरणों में 9.85 प्रतिशत की कमी सामने आई है। इसी प्रकार महिलाओं के विरुद्ध कुल होने वाले अपराधों में 7.91 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है। जो भी आरोपी महिला संबंधी अपराध करते हैं, उनके खिलाफ भाजपा सरकार कठोर कार्रवाई कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top