Uttar Pradesh

खेलों को बढ़ावा देने वाले टीएसएच के शिविर में दानियों ने रक्तदान किया

टीएसएच शिविर में रक्तदान करते दानी

-टीएसएच के मेंबर्स व स्टॉफ के अलावा उद्यमियों ने किया रक्तदान

कानपुर, 01 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । ‘द स्पोर्ट्स हब’ जो अब तक खेलों को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता था, उसमें एक नया अध्याय जुड़ गया। अब खेल ही नहीं जीवन रक्षा के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मंगलवार को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर द स्पोर्ट्स हब में लगे रक्तदान शिविर में 40 यूनिट रक्तदान हुआ। रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से हुए इस आयोजन में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर का उद्देश्य रक्तदान के प्रति जागरुकता फैलाना और लोगों को इस पुनीत कार्य के लिए प्रेरित करना है। रक्तदानियों में टीएसएच के मेंबर्स व स्टॉफ के अलावा शहर के प्रमुख उद्यमियों ने रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर का शुभारंभ मंगलवार को सीएमओ डॉ. आलोक रंजन ने बतौर मुख्य अतिथि ने किया। द स्पोर्ट्स हब और रेडक्रॉस सोसायटी ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए कई प्रयास किए, जिसमें रक्तदान के महत्व को समझाने और स्वस्थ व्यक्तियों को साल में कम से कम चार बार रक्तदान करने के लिए प्रेरित गया। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आर के सफ्फड़ ने इस बारे में जानकारी दी और बताया कि रक्तदान न केवल किसी की जान बचाने में मदद करता है, बल्कि रक्तदाता के स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी होता है। नियमित रक्तदान से शरीर में नई रक्त कोशिकाओं का निर्माण होता है, जिससे रक्तदाता की सेहत में भी सुधार होता है।

इंडियन रेड क्रास सोसायटी के चेयरमैन उमेश पालीवाल और मंडल अध्यक्ष डा. अंगद सिंह भी उपस्थित रहे, जिन्होंने रक्तदान के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि द स्पोर्ट्स हब का यह प्रयास खेलों के साथ-साथ समाज सेवा के क्षेत्र में भी एक महत्वपूर्ण कदम है। मंगलवार को रक्तदान शिविर सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक आयोजित हुआ। द स्पोर्ट्स हब के डायरेक्टर आपरेशंस पीके श्रीवास्तव ने कहा कि पितृपक्ष के अवसर पर हुए इस रक्दान शिविर में कई लोगों ने पुण्य प्राप्त करने के लिये यह महादान किया। इस अवसर पर टीएसएच के मेंबर्स और कई अन्य सम्मानितजन मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह

Most Popular

To Top