HimachalPradesh

भालू के हमले में 70 वर्षीय बुजुर्ग घायल

नाहन, 1 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के 70 वर्षीय एक बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। गंभीर हालत में बुजुर्ग को सीएचसी नौहराधार लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें राजगढ़ रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार सुबह 8ः00 बजे के आसपास की है। कनिया राम पुत्र भोलर निवासी घंडूरी गांव साथ लगते जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गया था। जैसे ही वह चारा लेकर जंगल से निकलने लगे तो अचानक ही पीछे से उनपर भालू ने हमला बोल दिया।

भालू ने उनके मुंह पर वार किया, जिससे वह घायल हो गए. घायल होने के बावजूद भी कनिया राम ने हिम्मत नहीं हारी. उन्होंने अपनी जान बचाने के लिए भालू पर दराट से पलटवार किया. लिहाजा, भालू भी मौके से भाग खड़ा हुआ.

इस घटना में कानिया राम की जान तो बच गई, लेकिन उनके मुंह के आसपास गंभीर चोटें आईं। उनके कपड़े भी बुरी तरह फट गए। घायलावस्था में ही बुजुर्ग मुश्किल से सड़क तक पहुंचा। इसके बाद ग्रामीणों ने घायल को 108 एंबुलेंस से तुरंत नौहराधार अस्पताल पहुंचाया।

उधर, बीट गार्ड चाढ़ना श्याम लाल ने बताया कि घायल को नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी।घंडूरी वृत्त के पटवारी बिक्रम सिंह ने बताया कि हमले में घायल व्यक्ति की रिपोर्ट उच्चाधिकारीयों को भेज दी है।

—————

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर

Most Popular

To Top