Sports

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 40 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की

हॉकी इंडिया लोगो

नई दिल्ली, 01 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हॉकी इंडिया ने मंगलवार को सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 40 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा की है। शिविर आज से 19 अक्टूबर तक बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) केंद्र में आयोजित किया जाएगा। जर्मनी के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए टीम का चयन इसी शिविर से किया जाएगा और यह मैचों के लिए भारतीय टीम की तैयारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जर्मनी के खिलाफ 23 और 24 अक्तूबर को नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में दो मैचों की घरेलू श्रृंखला खेलेगी।

हॉकी इंडिया की और से जारी बयान में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि शिविर यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण होगा कि हमारी टीम जर्मनी का सामना करने से पहले अच्छी तरह से तैयार हो और शीर्ष स्थिति में हो। विश्व चैंपियंस के खिलाफ खेलना हमारे लिए अपनी क्षमताओं को दिखाने का एक शानदार अवसर है और इस शिविर में खिलाड़ियों का एक रोमांचक मिश्रण होने से हम अपनी रणनीतियों को बेहतर बनाने और आवश्यक सामंजस्य बनाने में सक्षम होंगे।

उन्होंने आगे कहा कि इस कोर ग्रुप में प्रत्येक खिलाड़ी अद्वितीय ताकत और अनुभव के विभिन्न स्तर लाता है और हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि इन व्यक्तिगत प्रतिभाओं का उपयोग कैसे किया जाए और खिलाड़ियों के रूप में खुद को विकसित करने में मदद करें। हमारा उद्देश्य ऐसा माहौल बनाना है, जहां हर कोई एक-दूसरे को आगे बढ़ाएं और इस शिविर के अंत तक हम और भी अधिक मजबूत और बेहतर समन्वित टीम बनना चाहते हैं।

40 सदस्यीय कोर ग्रुप

गोलकीपर्स- कृष्ण बहादुर पाठक, पवन, सूरज करकेरा, मोहिथ एच.एस.।

डिफेंडर्स- जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह, सुमित, संजय, जुगराज सिंह, अमनदीप लकड़ी, नीलम संजीप, वरुण कुमार, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की, मनदीप मोर।

मिडफील्डर्स- राजकुमार पाल, शमशेर सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, विष्णुकांत सिंह, राजिंदर सिंह, पूवन्ना सीबी।

फॉरवर्ड्स- अभिषेक, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, गुरजंत सिंह, अंगद बीर सिंह, आदित्य लालगे, बॉबी सिंह धामी, सुदीप चिरमाको, एस. कार्थी, मनिंदर सिंह, शिलानंद लाकड़ा, दिलप्रीत सिंह।

—————

(Udaipur Kiran) / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top