CRIME

कुख्यात बिच्छू गैंग व सीआर गैंग के दो बदमाशों को भीलवाड़ा से दबोचा

कुख्यात बिच्छू गैंग व सीआर गैंग के दो बदमाशों को भीलवाड़ा से दबोचा

जयपुर, 1 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की सूचना पर भीलवाड़ा जिले की करेड़ा थाना पुलिस ने मारवाड़ की बिच्छू गैंग व सीआर गैंग के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर एक स्विफ्ट कार जब्त की है। कार की डिग्गी से पुलिस ने 6 लाख कीमत का 37.366 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा जब्त किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित राकेश उर्फ राका उर्फ बिच्छु उर्फ आनन्दपाल (22) निवासी जैतारण जिला ब्यावर का हिस्ट्रीशीटर तथा बिच्छू गैंग का सक्रिय सदस्य है। इसके विरुद्ध लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस के कुल 13 मुकदमे विभिन्न थानों मे दर्ज है।

वहीं सीआर गैंग के सक्रिय सदस्य बुधाराम उर्फ बुधराज विश्नोई (26) निवासी कापरडा जिला जोधपुर ग्रामीण के खिलाफ अपहरण, फिरोती मांगने, लूटपाट तथा गैंगवार के कुल 5 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है। गिरफ्तार दोनों आरोपित अलग-अलग मुकदमों में न्यायालयों में वांछित है।

एमएन ने बताया कि टीम को सूचना मिली कि मारवाड़ में सक्रिय दो बदमाश मादक पदार्थ तस्करी कर भीलवाड़ा की तरफ आ रहे है। सूचना से थाना करेड़ा एसएचओ को अवगत कराया गया। जिनके द्वारा ओडिया तिराहे पर नाकाबंदी कर सन्दिग्ध स्विफ्ट कार को रुकवा अफीम डोडा चूरा जब्त कर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय है बिच्छू व सीआर गैंग

बिच्छू गैंग पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर, ब्यावर आदि जिलों में सक्रिय है जो रात के समय हाईवे पर अवैध हथियारों के बल पर लूटपाट-डकैती व नकबजनी की वारदातों को अंजाम देती है। सर्राफा व्यापारी इस गैंग के निशाने पर रहते हैं। वहीं सीआर ग्रुप जैतारण, पाली, जोधपुर में सक्रिय है। यह गिरोह अपहरण, फिरौती वसूलने व लूटपाट में कुख्यात है। जैतारण के ही एक दूसरे गिरोह एनआर ग्रुप से इसकी वर्चस्व को लेकर गैंगवार हो जाती है। सोजत रोड में प्रॉपर्टी व्यापारी का अपहरण कर एक करोड़ की फिरौती मांगने व पाली शहर में एलआईसी एजेंट से 21 लाख की लूट में सीआर ग्रुप का ही हाथ था। एजीटीएफ इन गिरोह के बारे में काफी लंबे समय से आसूचना संकलन कर रही थी।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top