CRIME

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकरी को घायल कर लूट करने वाले दाे लुटेरे गिरफ्तार

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकरी से लूट करने वाले दाे लुटेरे गिरफ्तार, जानकारी देते पुलिस अधिकारी

लखनऊ, 01 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विकासनगर थाना क्षेत्र में 27 सितम्बर को अपने घर के बाहर टहल रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकरी को घायल कर लूट की घटना में शामिल दो अभियुक्तों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्तों के पास से तमंचा समेत अन्य चीजें बरामद हुई है।

हजरतगंज स्थित अपने कैंप कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए पुलिस उपायुक्त उत्तरी ने बताया कि गोसाईगंज निवासी राज प्रताप सिंह, अमेठी जनपद के कुकहारामपुर निवासी इन्द कुमार उर्फ इंदल को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से लूटी गई चेन को बेचकर प्राप्त धनराशि 7810 रुपये और एक तमंचा मय कारतूस बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि विकास नगर निवासी प्रेमनारायण द्विवेदी सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी है। उन्होंने 27 सितम्बर को विकासनगर थाना में तहरीर देते हुए बताया कि सुबह के समय वे घर के बाहर टहल रहे थे। इसी दौरान दो युवक आये और गले में पहने चेन को छीनने लगे। उन्होंने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें मारपीट कर ​गिरा, जिससे वह घायल हो गये। इसके बाद चेन लूटकर फरार हो गये। पुलिस घटना के खुलासे के लिए साइबर, सर्विलांस, क्राइम ब्रांच की टीमें लगी हुई थी। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है और उनका एक साथी फरार है जिसकी तलाश में टीम को लगाया गया है। पुलिस कमिश्नरेट ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है।

(Udaipur Kiran) / दीपक

Most Popular

To Top