Bihar

डायल 112 में सितंबर माह में 1115 शिकायतों का हुआ निपटारा

किशनगंज,01अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिलांतर्गत आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा डायल 112 पर लगातार मिल रही शिकायतों का निपटारा किया जाता है। मंगलवार को एसपी सागर कुमार ने बताया कि शहर सहित जिले में आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा डायल 112 कार्यरत है। डायल 112 में सितंबर माह में कुल 1115 शिकायतें प्राप्त हुईं थी।

मिली शिकायतों का निपटारा समय पर किया गया है। इसमे अलग अलग मामलों से सम्बंधित शिकायतें की जाती है। शिकायतें मिलते ही डायल 112 की टीम तुरंत ही मौके पर पहुंचती है। या तो तुरंत ही मामले को निपटाया जाता है या गम्भीर मामला होने पर मामले को सम्बंधित थाने के सिपुर्द किया जाता है। इन शिकायतों का निपटारा समय सीमा के अंदर किया जाता है।शिकायतों का निपटारा औसतन 6 मिनट 19 सेकंड में त्वरित गति से किया गया।

एसपी ने कहा कि यह सेवा त्वरित प्रतिक्रिया के लिए उपयोगी है। जिससे नागरिकों को शीघ्र सहायता मिलती है। किसी भी आपात स्थिति में डायल 112 पर कॉल किया जा सकता है। डायल 112 में कॉल रिसीव करने के लिए पुलिस कर्मी 24 घण्टे डियूटी में कार्यरत रहते हैं। पुलिस के जवान तैनात रहते हैं। इसमें महिला पुलिस की भी तैनाती रहती है।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top