CRIME

विक्षिप्त महिला ने अपनी ढाई वर्ष की बेटी का गला रेतकर हत्या की

घटना स्थल पर एकत्रित लोग व पुलिस

झांसी, 01 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । बबीना थाना क्षेत्र में मंगलवार काे उस समय सनसनी फैल गई जब एक विक्षप्ति महिला ने अपनी ही ढाई साल की मासूम बेटी का गला रेत कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद महिला ने खुद भी धारदार हथियार से हाथ काट लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी।

बबीना थाना क्षेत्र स्थित पंप हाउस निवासी 27 वर्षीय रश्मि यादव अपने पति की मृत्यु के बाद मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गई थी। उनका उपचार मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर में चल रहा था। रश्मि अपने बच्चों, सास और ससुर के साथ घर पर रहती थी। मंगलवार को सास—ससुर के साथ रश्मि का बेटा दूसरे कमरे में खेल रहा था। इस दौरान रश्मि ने अपने कमरे में अंदर से कुंडी लगा ली और धारदार हथियार से अपनी ढाई वर्ष की मासूम बालिका परी यादव का गला रेत दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। घटना के बाद रश्मि ने खुद का भी हाथ काट लिया। कमरे के अंदर से खटपट की आवाज आने पर ससुराल पक्ष के लोग कमरे की ओर दौड़े, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। किसी तरह उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो देखा मासूम बालिका का शव रक्त रंजित अवस्था में जमीन पर पड़ा था। रश्मि को भी लहूलुहान अवस्था में पाया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूधा सिंह ने बताया कि एक विक्षप्ति महिला ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी है। उसने अपने खुद के हाथ को भी काटा है। उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उचित कार्रवाई पुलिस की ओर से की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / महेश पटैरिया

Most Popular

To Top